मारुति सुजुकी ला रही है कम बजट में माइक्रो-एसयूवी !
मारुति सुजुकी ला रही है कम बजट में माइक्रो-एसयूवी !
Share:

मुंबई :मारुति सुजुकी 4 से 8 लाख रुपये की रेंज में माइक्रो-एसयूवी उतारने की तैयारी कर रही है. कंपनी पहले ही चौथाई स्पोर्ट्स यूटिलिटी वीइकल मार्केट हासिल कर चुकी है. नए कॉन्सेप्ट फ्यूचर एस की डिजाइन कंपनी की भारतीय टीम ने तैयार की है. इसके जरिए मारुति कॉम्पैक्ट कार स्पेस में ग्राहकों के मन की बात पता लगाना चाहती है. इसके बाद ही कंपनी महिंद्रा ऐंड महिंद्रा की केयूवी 100 का मुकाबला करने की रणनिति बनाएगी.

इससे जुडी सारी जानकारी फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश की जाएगी. मारुति सुजुकी में सीनियर एग्जिक्युटिव डायरेक्टर सी वी रमन ने बताया कि ''कॉन्सेप्ट फ्यूचर एस 'नई कॉम्पैक्ट कार की डिजाइन की भाषा' है, जिसमें कॉम्पैक्ट कार के खरीदारों के लिए एसयूवी की मौजूदगी है''.

रमन ने बताया कि '' मारुति जो भी प्रॉडक्ट्स डिवेलप करती है, उसका मिजाज ग्लोबल होता है. उनका यह भी कहना था कि यूरोप में भी एसयूवी गाड़ियों की लोकप्रियता बढ़ रही है और भारत में भी ऐसा ही मामला है.'' उन्होंने कहा, 'अगर आप भविष्य की तरफ देखें, तो ग्रोथ एसयूवी से आने वाली है और एक ग्रोथ वाली कंपनी के नाते हम इसका हिस्सा बनना चाहते हैं. हम यह पता लगाना चाहते थे कि भारतीय कस्टमर्स किस तरह से इस तरह की डिजाइन को स्वीकार करेंगे. इसे मुख्य तौर पर भारत की जरूरत को ध्यान में रखते हुए डिवेलप किया जा रहा है, लेकिन इसमें ग्लोबल कार बनने की संभावना है.

जैगुआर लैंड रोवर का सेल्स में शानदार बूम

यामाहा ने 24 हजार बाइक रिकॉल की

इंतज़ार ख़त्म इसी माह आ रही है रॉयल एनफील्ड की Himalayan Fi

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -