बैन लगने के बाद भी ओलिंपिक खेलेगी शारापोवा
बैन लगने के बाद भी ओलिंपिक खेलेगी शारापोवा
Share:

मॉस्को : डोपिंग टेस्ट में फ़ैल होने के कारण प्रतिबंध की गई दुनिया की नंबर वन टेनिस खिलाडी मारिया शारापोवा को रूसी टेनिस संघ ने अगस्त में होने वाले रियो ओलिंपिक खेलों के लिए टीम में शामिल किया है। कुछ महीनो पहले शारापोवा पर प्रतिबंधात्मक दवाई के सेवन करने की वजह से बैन लगा हुआ है।

बता दे कि रूसी संघ ने महिला सिंगल्स के लिए रियो की टीम में जिन चार प्लेयर्स को शामिल किया है उनमें शारापोवा का नाम भी है जो काफी हैरान करने वाला है। टेनिस सुंदरी शारापोवा के अलावा स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा, अनास्तासिया पैवेलिचेनकोवा और डारिया कसात्किना को जगह दी गई है। नियमों के मुताबिक कोई भी देश ओलिंपिक खेलों के लिए उन प्लेयर्स को शामिल कर सकता है जिनके इंटरनेशनल रेटिंग में सर्वाधिक अंक होते हैं।

हालांकि शारापोवा के खेलने पर अभी भी अनिश्चितता बरकरार है। शारापोवा को 12 मार्च के बाद से अस्थाई तौर पर निलंबित किया गया है। उन्हें अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने मेल्डोनियम नामक ड्रग के सेवन का दोषी पाया था। शारापोवा निलंबन के कारण दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन में भी नहीं खेल रही हैं। रूसी टेनिस संघ के प्रमुख शामिल टार्पीसचेव ने कहा था कि रियो में शारापोवा को शामिल करने का फैसला फ्रेंच ओपन के दौरान लिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक रूस, ब्राजील के रियो में शारापोवा को खेलने की अनुमति दिए जाने के लिए 6 जून से पहले एप्लिकेशन दे सकता है। अगर शारापोवा को खेलने की अनुमति नहीं मिलती है तो किसी दूसरे प्लेयर को रूसी टीम में शामिल किया जाएगा। शारापोवा कि जगह येकाटेरिना माकसिमोवा को जगह मिल सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -