22 मार्च: सुबह की बड़ी खबरें
22 मार्च: सुबह की बड़ी खबरें
Share:

खास खबरें 
-फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कैम्ब्रिज एनालिटिका के मामले में अपनी गलती को कबूला है. जकरबर्ग ने लिखा कि लोगों के डेटा को सुरक्षित रखना हमारी जिम्मेदारी है, अगर हम इसमें फेल होते हैं तो ये हमारी गलती है. उन्होंने कहा कि हमने इसको लेकर पहले भी कई कदम उठाए थे, हालांकि हमसे कई गलतियां भी हुईं लेकिन उनको लेकर काम किया जा रहा है. उन्होंने लिखा कि फेसबुक को मैंने शुरू किया था, इसके साथ अगर कुछ भी होता है तो इसकी जिम्मेदारी मेरी ही है. हम अपनी गलतियों से सीखने की कोशिश करते रहेंगे, हम एक बार फिर आपका विश्वास जीतेंगे.
 
-कर्नाटक में लिंगायत समुदाय को अलग धर्म का दर्जा देने की सिफारिश कांग्रेस के गले की हड्डी बनता नज़र आ रहा है और मामले को लेकर पार्टी में फूट दिखाई दे रही है. कांग्रेस विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा और उनके बेटे और राज्यमंत्री एसएस मल्लिकार्जुन ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ खुलेआम विद्रोह करते हुए बीजेपी में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ने तक की तैयारी कर ली है. शिवशंकरप्पा मध्य कर्नाटक से वीरशैव-लिंगायत समुदाय के कद्दावर नेता है. 

-सीएम अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी वाली सरकार आज बजट पेश करने जा रही है. वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया दोपहर 12 बजे दिल्ली विधानसभा में बजट पेश करेंगे. मनीष सिसोदिया का ये चौथा बजट होगा. केजरीवाल सरकार इस बजट में पर्यावरण को लेकर कुछ बड़े ऐलान कर सकती है. इस बजट को ग्रीन बजट भी कहा जा रहा है. पर्यावरण के लिए इस बजट में शिक्षा और हेल्थ पर ज्यादा फोकस किया जा सकता है.

-टीम इंडिया के ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या पर जोधपुर की एक निचली अदालत ने FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं. यह मामला भारतीय संविधान निर्माता बीआर अंबेडकर के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने से संबंधित है. इसी सिलसिले में क्रिकेटर पंड्या के खिलाफ के खिलाफ जोधपुर की अदालत में SC-ST एक्ट के तहत याचिका दायर की गई थी. इसके बाद कोर्ट ने पंड्या पर FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं. पंड्या पर FIR दर्ज करने के लिए कोर्ट पहुंचे एडवोकेट डीआर मेघवाल ने बताया कि क्रिकेट खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने कुछ महीने पहले Twitter पर एक पोस्ट डालकर बीआर अंबेडकर के खिलाफ अपशब्द कहे थे.

-फेसबुक डाटा लीक : बीजेपी-कांग्रेस आमने सामने 

-अखिलेश और योगी ने भी अपनाया डिनर डिप्लोमेसी का फंडा

-पूर्व सांसद सहित तिहाड़ जेल के 80 कैदी भूख हड़ताल पर

-एम्बुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल से परेशान राजस्थान 

-कर्नाटक में राहुल गाँधी का मंदिर दर्शन जारी 

-फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति पुलिस हिरासत से रिहा 

-एंटी करप्शन यूनिट से क्लीन चिट मिलने पर IPL खेल सकेंगे शमी

-वेस्टइंडीज को मिला 2019 वर्ल्ड कप का टिकट

अखिलेश और योगी के डिनर पर पहुंचे ये खास मेहमान

राज्यसभा के लिए अब अखिलेश की डिनर डिप्लोमेसी

योगी के मंत्रिमंडल का विस्तार अगले महीने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -