मुंबई पहुंची मराठा आंदोलन की लपटें, एक कांस्टेबल की मौत
मुंबई पहुंची मराठा आंदोलन की लपटें, एक कांस्टेबल की मौत
Share:

पुणे: महाराष्ट्र के मराठा क्रांति आंदोलन की आग देश की आर्थिक राजधानी मुंबई तक पहुँच गई है. मंगलवार को हुए महाराष्ट्र बंद में मुंबई, पुणे, सतारा और सोलापुर को बंद से अलग रखा गया था, लेकिन आज मुंबई के भी बंद में शामिल होने के बाद महानगरी में भी तनाव का माहौल देखने को मिल रहा है, ठाणे के कुछ हिस्सों में प्रर्दशनकारियों द्वारा हिंसक प्रदर्शन किए गए, बेस्ट की बसों में भी तोड़ फोड़ की गई. इसके अलावा गोंडवी नदी में कूद कर आत्महत्या करने वाले काकासाहब शिंदे के अंतिम सरकार स्थल पर तैनात एक कांस्टेबल की भी रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई है.

मराठा आरक्षण : आज महाराष्ट्र बंद

बताया जा रहा है कि कांस्टेबल के शरीर पर चोट के निशान हैं, कांस्टेबल के साथ खड़े दूसरे पुलिस कर्मी भी पथराव से घायल हुए हैं, इसलिए पुलिस ने आशंका जताई है कि कांस्टेबल की मौत प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए पथराव के कारण हुई होगी. अधिकारीयों ने कांस्टेबल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. नवी मुंबई में स्कूल-कॉलेज बंद रखे गए हैं. ठाणे और जोगेश्वरी में लोकल ट्रेनों को भी रोका गया. इस कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

आरक्षण की आग में झुलसा महाराष्ट्र, इंटरनेट सेवाएं ठप्प

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में मराठा क्रांति मोर्चा सरकारी नौकरियों और शिक्षा में 16 प्रतिशत आरक्षण की मांग कर रहा है. मराठा आरक्षण के मुंबई हाई कोर्ट में याचिका दायर करने वाले याचिकाकर्ता विनोद पाटिल ने मुख्यमंत्री को एक पत्र भेजा है और कहा है कि सरकार इस पर एक दिन के भीतर अध्यादेश जारी करें नहीं तो आंदोलन जारी रखा जाएगा.

 

 

खबरें और भी:-

उग्र हुआ मराठा आरक्षण, मुंबई बंद का ऐलान

SATIRE: आरक्षण की राजनीति या राजनीति का आरक्षण

महाराष्ट्र बंद : मराठा आंदोलन के दौरान बड़े हमले की साजिश नाकाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -