नेपाल की KP ओली सरकार से माओवादी पार्टी ने लिया समर्थन वापस
नेपाल की KP ओली सरकार से माओवादी पार्टी ने लिया समर्थन वापस
Share:

काठमांडू : नेपाल में केपी ओली की सरकार पर राजनीतिक संकट के बादल मंडराने लगे है। नेपाली पीएम केपी ओली की गठबंधन वाली सरकार से प्रचंड की माओवादी पार्टी ने समर्थन वापस ले लिया है। प्रचंड ने कहा है कि वो विपक्षी नेपाली कांग्रेस के समर्थन से देश में अगली सरकार का गठन करेंगे।

माओवादी सेंटर के प्रमुख पुष्प कमल दहल प्रचंड ने एक बयान में बताया कि उनकी पार्टी ने सीपीएन-यूएमएल गठबंधन सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। दरअसल ओली की पार्टी दोनों दलों के बीच हुए नो सूत्री समझौतों और नेतृत्वन परिवर्तन के समझौते को लागू करने में आनाकानी कर रही है। सरकार को लिखे खत में प्रचंड ने नया संविधान लागू करने और पुराने समझौतों को अमल में लाने को कहा है।

उनका कहना है कि उनकी पार्टी सदैव राष्ट्रीय आमसहमति बनाने के पक्ष में रही है। सत्ताधारी सरकार से समर्थन वापस लेने से प्रचंड की पार्टी की इस मंशा को बल मिलेगा। पत्र में कहा गया है कि उनकी पार्टी ने नया कानून लागू करने, संक्रमणकालीन न्याय के साथ शांति प्रक्रिया के लिए बचे कार्य पूरे करने, मधेसियों, जनजातियों और थारुओं द्वारा उठाए गए मुद्दों को सुलझाने और लोगों को राहत पहुंचाने तथा पिछले साल के भयंकर भूकंप के बाद देश का पुनर्निर्माण करने के लिए राष्ट्रीय आमसहमति की जरुरत महसूस की है।

ओली ने इन बातों को अनसुना करते हुए कहा है कि वह डेढ़ साल के समय में नए चुनाव होने तक सत्ता में बने रहेंगे। माओवादी पार्टी ने ओली नीत सरकार से अपने सभी मंत्रियों को भी वापस बुला लिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -