हिमाचल दिवस पर सीएम जयराम ने की कई घोषणाएँ
हिमाचल दिवस पर सीएम जयराम ने की कई घोषणाएँ
Share:

25 जनवरी को हिमाचल प्रदेश का 48 वां राज्य दिवस मनाया गया. इस अवसर पर प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों को अनूठा उपहार दिया है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुल्लू के आनी के मेला ग्राउंड में राज्य स्तरीय समारोह में घोषणा करते हुए कहा कि कर्मचारियों और पेंशनरों को आठ फीसदी अंतरिम राहत दी जाएगी.

सीएम जयराम ने कहा कि सरकार प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने बताया कि कर्मचारियों को दिए जाने वाले इस वित्तीय लाभ से सरकारी खजाने पर 700 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा. उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि वे सभी ईमानदारी से काम करें और राज्य की उन्नति में सहयोग करें. इसके अलावा भी मुख्यमंत्री ने अन्य घोषणाएँ की. सीएम ने कहा कि सैंज-लुहरी-ओट हाईवे पर 1410 करोड़ से बनने वाली टनल का निर्माण छह माह में शुरू करने की पूरी कोशिश की जा रही है. साथ ही उन्होंने आनी खेल मैदान के लिए 80 लाख रुपये देने की घोषणा की और आनी में सब डिपो खोलने का ऐलान किया.

सीएम ने आनी विश्राम गृह में छह और कमरे बनाने और आनी अस्पताल में 100 विस्तरों की सुविधा देने की भी घोषणा की. गौवंश बचाने के लिए स्पर्श योजना से एनजीओ बनाने की घोषणा के अलावा भ्रष्टाचार पर लगाम के लिए अटल हेल्पलाइन शुरू करने की बात भी कही. इसके अलावा खनन, वन और शराब माफिया पर लगाम कसने और नित्थर में स्थानीय पुलिस चौकी बनाने की घोषणा भी की. 

सीएम योगी का उपद्रवियों से सख्ती से निपटने का आदेश

गणतन्त्र दिवस पर सात कैदियों को रिहाई का तोहफा

सुभाषिनी मिस्त्री का सब्जी की दुकान से पद्मश्री तक का सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -