खेलो इंडिया के कई पदक विजेता डोप टेस्ट में नाकाम
खेलो इंडिया के कई पदक विजेता डोप टेस्ट में नाकाम
Share:

दिल्ली : अंडर-17 खेलो इंडिया स्कूल खेलों के पदक विजेताओं में शामिल 12 खिलाड़ी का डोप टेस्ट नाडा की ओर से की गई सैंपलिंग में पॉजिटिव पाया गया है, जिनमे चार पहलवान, दो जिम्नास्टिक के और एक-एक जूडो, वॉलीबाल, एथलेटिक्स और तीन बॉक्सर हैं. अभी टेस्ट जारी है और इस संख्या के और बढने की उम्मीद है. सभी खिलाडिय़ों ने इन खेलों के दौरान स्वर्ण और रजत पदक जीते थे. इनमें चार यूपी, उत्तराखंड और हरियाणा के दो-दो पदक विजेता भी हैं. टेस्ट के बाद खिलाडिय़ों के सैंपल में डाइयूरेटिक फूरोसेमाइड पाया गया है जो वजन कम करने के काम आता है.

हालांकि यह स्पेसीफाइड सब्सटेंस है, जिसके चलते नाडा ने इनमें से ज्यादातर खिलाडिय़ों पर अस्थाई प्रतिबंध नहीं लगाया है, लेकिन इन्होंने अपनी बेगुनाही साबित नहीं की तो इन पर दो से चार साल का प्रतिबंध लगना तय है. एक खिलाड़ी ही स्टेरायड स्टेनोजोलॉल के लिए फंसा है. फसने वाले पहलवानों में दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम के रोहित यादव, महाराष्ट्र के जगदीश रोकाडे, हरियाणा के अभिमन्यु, यूपी के राहुल कुमार (सभी फूरोसेमाइड) शामिल हैं.

बॉक्सरों में उत्तराखंड के सौरव चंद्र, भरत बडवल (दोनों फूरोसेमाइड) व राजस्थान के अमन (स्टेरायड स्टेनोजोलॉल) शामिल हैं. हरियाणा के जुडोका अजय कुमार के सैंपल में भी फूरोसेमाइड मिला है, जबकि गोल्ड मेडलिस्ट जिम्नास्ट इलाहबाद के मुहम्मद अनास और पश्चिम बंगाल की वॉलीबाल खिलाड़ी देबांशी तिवारी के सैंपल में बीटा एगोनिस्ट टरब्यूटालाइन पाया गया है.

बॉल टेम्परिंग: आईसीसी के पक्षपात से नाखुश हरभजन

खेल में बेईमानी स्मिथ सहित इन कंगारुओं की पुरानी फितरत

वीडियो : ये भारतीय क्रिकेटर्स करते हैं सोशल मीडिया पर राज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -