मनोज कुमार और मनदीप जांगरा ने जीता स्वर्ण पदक
मनोज कुमार और मनदीप जांगरा ने जीता स्वर्ण पदक
Share:

राष्ट्रीय पुरुष मुक्केबाजी चैंपियनशिप में सोमवार को भारतीय मुक्केबाज मनोज कुमार और मनदीप जांगरा ने स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा जमाया, मनोज ने 69 किग्रा और मंदीप ने 75 किग्रा वर्ग में सफलता पाकर स्वर्ण पदक जीता है. विशाखापट्टनम में हो रही इस मुक्केबाजी प्रतियोगिता के फ़ाइनल में शिवा थापा को हार का सामना करना पड़ा. शिवा थापा लाइटवेट फाइनल में वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता रह चुके है, लेकिन आँख पर चोट लगने से उन्हें असफलता मिली.

उल्लेखनीय है कि में सोमवार को मनोज ने 69 किग्रा और मंदीप ने 75 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता और लाइटवेट फाइनल में वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता शिवा थापा को हार का सामना करना पड़ा है. शिवा थापा को मनीष कौशिक ने करारी टक्कर देते हुए 4-1 से जीत दर्ज की. थापा ने शानदार शुरुआत की थी लेकिन पहले राउंड में मनीष के पंच से उन्हें आँख के ऊपर चोट लगी और रेफरी ने मुकाबला रोक दिया. दूसरे राउंड में दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन तीसरे राऊंड में मनीष ने थापा को 4-1 से पछाड़कर जीत दर्ज की.

बता दे कि मिडिलवेट कैटिगरी में मनदीप ने मिजोरम के वानलिमपुइया को 5-0 से हराया, वेल्टरवेट कटेगरी में मनोज ने एसएससीबी के दुर्योधन सिंह को हराया.

असम करेगा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप की मेजबानी

भारतीय महिला मुक्केबाजों ने जीते आठ पदक

भारत ने जीती वन-डे सीरीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -