मणिपुरः भाजपा सरकार की आलोचना करने पर पत्रकार पर लगा एनएसए
मणिपुरः भाजपा सरकार की आलोचना करने पर पत्रकार पर लगा एनएसए
Share:

इंफाल: मणिपुर के एक स्थानीय पत्रकार किशोरचंद्र वांगखेम को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम एनएसए के तहत गिरफ्तार करने का एक मामला सामने आया है, ये घटना बीते मंगलवार की है। जानकारी के अनुसार बता दें कि पत्रकार किशोरचंद्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली सरकार के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के ख़िलाफ़ कथित तौर पर अपमानजनक शब्दों में आलोचना करने के आरोप हैं।

अब शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा हनुमानजी ब्राह्मण थे, त्रेता युग में नहीं था दलित शब्द

यहां बता दें कि मणिपुर के साजीवा सेंट्रल जेल में बंद पत्रकार किशोरचंद की पत्नी रंजीता किशोर ने बीबीसी से कहा कि मेरे पति ने झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के मणिपुर में योगदान का विषय उठाया था और अब उन पर कई तरह के आरोप लगाए जा रहें है। उन्होने कहा कि ये सबकुछ मुद्दे वाली बात से ध्यान हटाने के लिए किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होने सोशल मीडिया पर कोई अपमानजनक पोस्ट नहीं डाली, लेकिन पुलिस उन्हें गिरफ़्तार कर ले गई है। वहीं बता दें कि जब यहां की अदालत ने उन्हें ज़मानत देते हुए अपने आदेश में कह दिया है कि मेरे पति के बयान से जुड़े सोशल मीडिया पोस्ट वाला मामला राजद्रोह के तहत नहीं आता तो सरकार ने उनपर एनएसए लगाकर अंदर डाल दिया। 

तेलंगाना चुनाव: मुफ्त साड़ी योजना बन सकती है टीआरएस के लिए गेम चेंजर

गौरतलब है कि 19 नवंबर को मणिपुर में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर मणिपुर बीजेपी महिला मोर्चा द्वारा एक बाइक रैली का आयोजन किया गया था और इस बाइक रैली कार्यक्रम में शिरकत करते हुए मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने कहा था कि हमें झांसी की रानी लक्ष्मी बाई के योगदान को याद रखना चाहिए। वहीं बता दें कि देश के लिए रानी लक्ष्मी बाई द्वारा किए गए योगदान के बारे में युवा पीढ़ी को जागरूक करने के लिए बाइक रैली का आयोजन किया गया था।


खबरें और भी 

सुनील अरोड़ा बने नए मुख्य चुनाव आयुक्त

प्रशासन ने ढेंकानाल के मिशनरी शेल्टर होम को किया सील

ट्विटर के सीईओ के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -