दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी ये बतख, जानें खासियत
दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी ये बतख, जानें खासियत
Share:

दुनिया में बहुत अच्छे-अच्छे जानवरो और जीव देखे जाते हैं जिन्हें देखकर हम हैरान हो जाते हैं. ऐसे ही अमेरिका में एक ऐसा ही आपको बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आपका मन भी खुश हो जायेगा. आपको बता दें, अमेरिका में न्यूयॉर्क सिटी के एक मशहूर पार्क में एक बेहद खूबसूरत बत्तख देखा  गया है जिसकी मौजूदगी ने सबको हैरान कर दिया है. आप देख सकते हैं ये रंग-बिरंगी बत्तख है जिसे एक मंदारिन बत्तख कहते हैं.

वैसे आमतौर पर बतख का रंग सफेद होता है लेकिन ये रंग-बिरंगी बतख है जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. मंदारिन बत्तख पूर्वी एशिया में पाई जाती है. इसे अक्टूबर में तालाब के पास देखा गया था. इस बत्तख का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया. शेयर होते ही यह वायरल हो गया और हजारों लोगों ने इसे देखा. आप भी देख सकते हैं इस वीडियो को. साथ ही ये भी जानकारी दे दें, मंदारिन चीन की भाषा है. 

मंदारिन बत्तख आमतौर पर चीन और जापान में पाई जाती है अमेरिका में नहीं. इसलिए जब यह न्यूयॉर्क में मिलने पर लोग हैरान हैं. आसपास के किसी चिड़ियाघर से भी मंदारिन बत्तख के लापता होने की सूचना नहीं आई है. खबर के अनुसार शहर में किसी को भी बत्तख पालने की अनुमति नहीं है. न्यूयॉर्क सिटी में पार्क एंड वाइल्डलाइफ अधिकारियों ने तय किया है कि वह इस बत्तख को यहीं रहने देंगे, इसे कहीं और शिफ्ट करने का प्रयास नहीं करेंगे. 

अधिकारियों ने कहा कि बत्तख पूरी तरह स्वस्थ है, अच्छे से खा-पी रही है. यह उड़ भी सकती है. पार्क के अन्य पक्षियों के बीच यह  सुरक्षित भी लग रही है, ऐसे में यहां बत्तख के साथ कोई नकारात्मक घटना होने की आंशका नहीं है.

भारत के अलावा इन देशों में भी मनती है दिवाली, लेकिन नाम हैं अलग

इस मंदिर में इंसानों के अलावा भालुओं का भी लगा होता है तांता

महिला ने किया डायनासोर देखने के दावा, कहा वापस आएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -