रिलीज़ से पहले ही मूवी MANTO का प्रीमियर कांस फिल्म फेस्टिवल में
रिलीज़ से पहले ही मूवी MANTO का प्रीमियर कांस फिल्म फेस्टिवल में
Share:

फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी लेखक सआदत हसन मंटो की भूमिका में है.उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो की जिंदगी पर आधारित नंदिता दास द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म "मंटो" का टीज़र रिलीज़ हो चुका है और सोशल साइटस पर इसे दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है. लेकिन यह फिल्म भारत में रिलीज़ होने से पहले ही कांस फिल्म फेस्टीवल में मंटो 13 मई को 'अन सर्टन रिगार्ड' सेक्शन में दिखाई जाने वाली है. 


ऐसा पहली बार नहीं है कि डायरेक्टर नंदिता दास की कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ के पहले ही फिल्म फेस्टिवल्स में प्रदर्शित ना की गई हो. एक निर्देशक के तौर पर आई उनकी पहली फिल्म  'फ़िराक़' का सबसे पहले टोरंटो फिल्म फेस्टिवल साल 2008 में प्रीमियर हुआ था. इसके अलावा इस फिल्म को तकरीबन 50 फिल्म समारोहों में प्रदर्शित किया गया जिसमें इसे  20 पुस्कार प्राप्त हुए.

नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी अभिनीत फिल्म मंटो का पहला टीज़र रिलीज़ कर दिया गया है. यह टीज़र 1 मिनट 27 सेकेंड का है जिसमे उर्दू लेखक मंटो की भूमिका निभा रहे एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी एक विद्रोही लेखक के रूप दिखाई पद रहे है. टीज़र में वो सिगरेट और शराब भी पीते दिख रहे है. फिल्म में नवाज़ के इस कैरेक्टर का समाज कि सच्चाइयों को देखने का अपना नज़रिया और लेखन विधा के कारण कई बार विरोधों का सामना भी करना पड़ा और कई बार तो जेल जाने तक की नौबत आने की सच्ची कहानी को पूरी वास्तविकता के साथ दर्शाया गया है. 

सोनाक्षी सिन्हा के साथ स्क्रीन शेयर कर रहे हैं मनीष मल्होत्रा

गर्मी से परेशान होकर तैमूर ने किया अपना ऐसा हाल, बेहद ही क्यूट फोटोज वायरल

बंद हो रहा है प्रियंका का शो 'क्वांटिको', दर्शकों को नहीं आया पसंद

B'day Spl : सनी लियोनी के इस वीडियो को देखा था करोड़ों लोगों ने, एक बार फिर हुआ वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -