राजकोट: दलित की पिटाई के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार ने गुजरात सरकार को भेजा नोटिस
राजकोट: दलित की पिटाई के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार ने गुजरात सरकार को भेजा नोटिस
Share:

गुजरात से आये एक दिल दहला देने वाले वीडियो के बाद एक दलित की पीटकर उसकी हत्या कर दी, उसके बाद यह मामला सोशल मीडिया के माध्यम से पुरे देश भर में फैल गया अब राष्ट्रीय मानवाधिकार ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए गुजरात के सचिव को इस बारे में नोटिस जारी कर राज्य सरकार से चार हफ़्तों में रिपोर्ट देने के आदेश दिए है. 

बता दें, कचरा बीनने वाले एक जोड़ा जब एक कम्पनी के बाहर कचरा बीनने के लिए पहुंचा तो वहां के कर्मचारियों ने इन्हें चोर समझ लिया और उन्हें खुद पीटा. सोशल मीडिया के जरिए वायरल हुए वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि कितनी बेरहमी से एक शख्स की पिटाई कम्पनी के कुछ लोग कर रहे है, इतना ही नहीं मृतक की पत्नी के साथ भी पिटाई की गई जिसके बाद उसे भी गंभीर चोटें आई. 

घटना के बाद से ही पीड़ित परिवार पोस्टमार्टम हाउस के बहार धरने पर बैठा है. दरअसल राजकोट रादादिया इलाक़े में ये परिवार कूड़ा बीनने आए था. आरोप है कि उसी वक़्त वहां मौजूद एक फैक्टरी के मालिक ने उन्हें चोर समझ कर पिटाई शुरू कर दी. वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि किस कदर बेहरमी ने रॉड और लाठी से इस जोड़े की कुछ लोग पिटाई कर रहे हैं. 

दलित की पीट-पीटकर हत्या के मामले में चार लोग हिरासत में

दलित की बेरहमी से पीटकर हत्या से शर्मसार हुआ देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -