करोड़ों रुपये की विदेशी मुद्रा के साथ हैदराबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ शख्स
करोड़ों रुपये की विदेशी मुद्रा के साथ हैदराबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ शख्स
Share:

हैदराबाद के एयरपोर्ट से एक शख्स को विदेशी करेंसी के साथ पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि वह फ्लाइट से दुबई जा रहा था लेकिन तलाशी के दौरान उसके पास से विदेशी करेंसी मिली. शमशाबाद के राजीव गांधी हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट से राजस्व अधिसूचना निदेशालय ने एक यात्री की तलाशी ली और तलाशी में उसके पास विदेशी करेंसी मिली है.

यह यात्री इमिग्रेशन और सुरक्षा जांच के बाद दुबई जा रहा था जिसे रोककर तलाशी ली गई. वहीँ जब यात्री से इस बारे में पूछताछ की गई तब उसने बताया कि यह करेंसी उसकी नहीं बल्कि उसे किसी ने दी है और इसे उसी के कहने पर वह दुबई ले जा रहा था. भारतीय रुपये में इस विदेशी मुद्रा की कीमत तकरीबन 1 करोड़ 5 लाख रुपये बताई जा रही है.

यह मुद्रा सीमा शुल्क अधिनियम 1962 और फेमा 1999 का उल्लंघन कर देश से बाहर ले जाई जा रही थी. वहीं राजस्व विभाग ने जानकारी दी कि फेमा 1999 और उसके अधीन बनाए गए प्रावधानों का उल्लंघन कर यह मुद्रा अनधिकृत व्यक्ति से ली गई है और देश से बाहर ले जाने की कोशिश की गई. पुलिस ने विदेशी करेंसी को अपने कब्जे में ले लिया और शख्स को हिरासत में ले कर पूछताछ कर रही है. पुलिस इस सम्बन्ध में यह पता करने में लगी है कि इस गिरोह में किस-किस का हाथ शामिल है.

इंडिगो ने की फिर हरकत, एयरपोर्ट पर ही छोड़ गई 14 पैसेंजर्स

पीबीएल: हैदराबाद हंटर्स ने जीता खिताबी मुकाबला

गर्लफ्रेंड ने की थी बॉक्सर जीतेन्द्र मान की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -