तीसरे मोर्चे के लिए आज भाजपा बागियों से मिलेंगी ममता
तीसरे मोर्चे के लिए आज भाजपा बागियों से मिलेंगी ममता
Share:

नई दिल्ली : जब से यूपी के लोक सभा उपचुनाव में सपा -बसपा के गठबंधन को जीत मिली है, तब से विपक्षी दलों में तीसरे मोर्चे के गठन की कवायद ज्यादा ही तेज़ हो गई है,लेकिन इसमें कांग्रेस को दूर रखा जा रहा है .इसी मकसद से राजधानी पहुंची तृणमूल प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज भाजपा के बागियों से भी मुलाकात करेंगी.

उल्लेखनीय है कि तीसरे मोर्चे के गठन की बढ़ती कवायद में खास बात यह देखी जा रही है कि इसमें कांग्रेस की उपेक्षा की जा रही है.मंगलवार को ममता बनर्जी ने संसद भवन के तृणमूल कार्यालय में लगभग आधा दर्जन क्षेत्रीय दलों तेदेपा, वाईएसआर कांग्रेस, राजद, बीजद, टीआरएस ,शिव सेना संजय राउत ,आदि नेताओं से मुलाकात की .ममता ने एनसीपी नेता शरद पवार से खुद मिलकर यह संकेत दिया कि सम्भवतः वे स्वीकार्य नेता के रूप में उभरे . लेकिन इसमें कांग्रेस की कोई चर्चा नहीं हुई. ममता चाहती है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद उनके पास आने की पहल करे.

बता दें कि ममता संभवत: आज बुधवार को भी दिल्ली में रुकेंगी और कुछ अन्य दलों के नेताओं से भी मुलाकात कर सकती है.सूत्रों के अनुसार ममता भाजपा के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा, यशवंत सिन्हा और पूर्व मंत्री अरण शौरी से भी मिलेंगी. राकांपा सूत्रों ने बताया कि ममता ने दूसरे विपक्षी दलों से भी बात करने का आग्रह किया है. लेकिन कांग्रेस को लेकर ममता को यह आशंका है, कि अगर कांग्रेस इस खेमे में होगी तो कई दल इसमें शामिल नहीं होंगे. लेकिन ममता ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि अब उनके बोरिया बिस्तर समेटने का समय आ गया है.

यह भी देखें

ममता के राज्य आएंगे राजशेखर राव, जानें, क्या है मामला ?

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव नहीं चाहती ममता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -