मलाला ने कहा, पाकिस्तान की गिरती प्रतिष्ठा के लिए पाकिस्तान जवाबदार
मलाला ने कहा, पाकिस्तान की गिरती प्रतिष्ठा के लिए पाकिस्तान जवाबदार
Share:

इस्लामाबाद। नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने पाकिस्तान की साख को लेकर कहा है कि विश्व भर में पाकिस्तान और इस्लाम की गिरती हुई प्रतिष्ठा के लिए स्वयं पाकिस्तान जवाबदार है। दरअसल मलाला यूसुफजई पाकिस्तान के विश्वविद्यालय में ईश निंदा के आरोप और एक विद्यार्थी की हत्या को लेकर अपनी बात कह रही थी। इस मसले पर उन्होंने अपना विरोध जताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के स्थानीय लोग यहां की गिरती साख के लिए जवाबदार हैं।

गौरलब है कि मलाला ने एक वीडियो में अपनी बात कही और कहा कि हम बात करते हैं कि इस्लाम और पाकिस्तान को लोग बदनाम कर रहे हैं मगर हमारे देश और धर्म को कोई और बदनाम नहीं कर रहा है बल्कि इसे हमने स्वयं ही निचले स्तर पर लाया है। इसके लिए हम जवाबदार हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में एक पत्रकारिता के छात्र मशाल की कथित तौर पर भीड़ द्व ारा हत्या कर दी गई थी। उस पर ईश निंदा का आरोप लगाया गया था। दरअसल फेसबुक पर उसके एक पोस्ट को लेकर आपत्ती ली गई। उन्होंने मशाल के परिवार से चर्चा की। छात्र के पिता से चर्चा की और कहा कि मृतक के पिता शांति व सहिष्णुता के बारे में कह रहे हैं। उनका कहना था कि यदि पाकिस्तान में इस तरह से हत्याऐं हुई तो फिर कोई भी सुरक्षित नहीं रहेगा।

महिलाओ के पर नहीं कतरना चाहिए बल्कि उन्हें उड़ने देना चाहिए - मलाला यूसुफजई

UNO की शांति दूत चुनी गई मलाला 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -