त्वचा को खूबसूरत बनाता है देसी घी

त्वचा को खूबसूरत बनाता है  देसी घी

देसी घी का इस्तेमाल सभी घरों में खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है. यह सेहत और त्वचा दोनों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. देसी घी का सेवन करने से त्वचा कोमल और मुलायम हो जाती है और साथ ही त्वचा में चमक भी आती है. देसी घी त्वचा पर एक नेचुरल मॉइस्चराइजर के रूप में काम करता है. आज हम आपको देसी घी के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- ज्यादातर बदलते मौसम में लड़कियों के होंठ फटने लगते हैं. ऐसे में लिप बाम की जगह देसी घी का इस्तेमाल करें. रोजाना होठों पर देसी घी लगाने से होठों की त्वचा कोमल और चमकदार हो जाती है. 

2- त्वचा के रूखेपन को दूर करने के लिए अपने चेहरे पर हल्का गुनगुना देसी घी लगाकर मसाज करें. आधे घंटे बाद इसे हल्के गर्म पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा की नमी बरकरार रहेगी और आपकी त्वचा कोमल और मुलायम हो जाएगी. देसी घी एक ऐसा मॉश्चराइजर होता है जो त्वचा की कोशिकाओं के अंदर जाकर त्वचा को नमी प्रदान करता है. 

3- अपने चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए देसी घी का इस्तेमाल करें. देसी घी एक ऐसी एंटी एजिंग क्रीम है जो मार्केट में मिलने वाली क्रीम से ज्यादा असरकारक होती है. रोजाना चेहरे पर देसी घी लगाने से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. 

4- अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स की समस्या है तो नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपनी आंखों के नीचे देसी घी लगाएं. सुबह उठने पर इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

काले बाल पाने के लिए अपनाएं ये नेचुरल तरीका

बालों को डिटॉक्स करने के लिए अपनाएं ये तरीके

मॉनसून में खूबसूरत दिखने के लिए अपनाएं ये स्किन केयर टिप्स

?