काले तिल की मदद से बनाये अपने सफ़ेद बालों को काला
काले तिल की मदद से बनाये अपने सफ़ेद बालों को काला
Share:

आज के समय में बालों का सफ़ेद होना एक आम समस्या हो गयी है, पहले के समय में बालों के सफ़ेद होने को बढ़ती उम्र की निशानी माना जाता था, पर आजकल आपको छोटे छोटे बच्चों के बाल सफ़ेद दिखाई देंगे. बालों के सफ़ेद होने का कारण पॉल्यूशन भरा वातावरण,फ़ास्ट लाइफ कल्चर,बालों को उचित देखभाल न करना आदि हो सकते है लोग अपने बालों को काला करने के लिए केमिकल युक्त हेयर कलर्स का इस्तेमाल करते हैं पर इससे आपके बालों को काफी नुकसान पहुँच सकता है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बालों का रंग काला हो जायेगा और आपको इन्हे डाई करने की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी.

1- काले तिल का इस्तेमाल खाने के लिए किया जाता है, ये हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं, पर क्या आपको पता की इसके इस्तेमाल से आप अपने सफ़ेद बालों को काला बना सकते हैं इसके लिए रात में सोने से पहले काले तिलों को पानी में डालकर छोड़ दें सुबह उठने पर इसे पानी से छानकर इस पानी से अपने बालों को धोएं, लगातार कुछ दिनों तक ऐसा करने से आपके बाल काले हो जायेंगे.

2- चाय के पानी के इस्तेमाल से भी आप अपने बालों को काला कर सकते हैं. इसके लिए एक कप पानी को गैस पर रख दें, जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें एक चम्मच चायपत्ती डालकर अच्छे से उबाल लें, और फिर इसमें थोड़ा सा नमक डालकर छान लें, अब इस पानी को अपने बालों में लगा लें, जब ये सूख जाये तो साफ़ पानी से अपने बालों को धो लें, ऐसा करने से आपके बाल काले हो जायेंगे.

 

बालों की ड्राईनेस को दूर करती है ग्लिसरिन

बालों को सुन्दर और चमकदार बनाती हैं पुदीने की पत्तियां

नींबू के इस्तेमाल से दूर हो सकती है एक्ने की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -