प्याज के इस्तेमाल से बनाएं अपनी त्वचा को हेल्दी और जवान
प्याज के इस्तेमाल से बनाएं अपनी त्वचा को हेल्दी और जवान
Share:

प्याज का इस्तेमाल सभी रसोईघरों में किया जाता है. प्याज का इस्तेमाल करने से सब्जी का स्वाद दोगुना हो जाता है. कच्चा प्याज सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर हम आपको बता दें कि प्याज ना केवल सेहत के लिए बल्कि त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. प्याज में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन सी और विटामिन इ  मौजूद होते हैं, जो त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करते हैं. प्याज का फेस पैक लगाने से स्किन को बहुत सारे फायदे मिलते हैं. 

1- अगर आप हेल्दी और जवान त्वचा पाना चाहती हैं तो प्याज के फेस पैक का इस्तेमाल करें. इसे बनाने के लिए एक प्याज को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें. अब इसका रस निकालकर रुई की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार फेस पैक को लगाने से आपकी त्वचा हेल्दी और जवान हो जाएगी. 

2- ग्लोइंग स्किन पाने के लिए एक प्याज के पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. सूख जाने पर इसे गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा चमकदार हो जाएगी. 

3- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए प्याज के रस में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो  ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपको पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

 

प्रॉब्लम के अनुसार बालों में करें हेयर ऑयल का इस्तेमाल

अंडा बनाएगा आपके बालों को खूबसूरत और चमकदार

आपके बालों को बेजान बना सकती हैं ये चीजें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -