घरेलू तरीकों से बनाएं अपनी स्किन को स्वस्थ और चमकदार
घरेलू तरीकों से बनाएं अपनी स्किन को स्वस्थ और चमकदार
Share:

सभी लड़कियां खूबसूरत चेहरा पाने की चाहत रखती हैं. अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए वो बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर फिर भी उनकी त्वचा को वह नेचुरल खूबसूरती नहीं मिल पाती है. आज हम आपको कुछ ऐसी घरेलू चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा की खूबसूरती में निखार आएगा. 

1- आलू हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद सल्फर और पोटेशियम के गुण त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखते हैं. अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या है तो अपने चेहरे पर कच्चे आलू का रस लगाएं. कच्चे आलू का रस आपकी त्वचा को चिकना और चमकदार बनाने के साथ-साथ सूजन और जलन को दूर करने में भी मदद करता है. 

2- अपनी त्वचा में निखार लाने के लिए आलू के रस में दो चम्मच चावल का आटा मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

3- नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है. जो त्वचा को खूबसूरत बनाने में मदद करता है. चंदन पाउडर में थोड़ा सा नींबू का रस और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा का रंग गोरा और चमकदार हो जाएगा. 

4- बादाम सेहत के साथ साथ खूबसूरती के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. बादाम में भरपूर मात्रा में विटामिन इ के गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा से पिंपल्स की समस्या को दूर करके चेहरे को खूबसूरत बनाते हैं. बादाम को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. बादाम का फेस पैक लगाने से आपकी त्वचा में एक नया निखार आएगा.

 

अंडर आर्म्स हेयर रिमूव करते वक्त जरूर रखें इन बातों का ध्यान

बालों को खूबसूरत और मजबूत बनाता है एलोवेरा जेल

मॉनसून में बालों की चिपचिपाहट को दूर करते हैं यह तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -