इन तरीकों को अपनाकर बनाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत

इन तरीकों को अपनाकर बनाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत

सभी लड़कियां अपनी त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. लगातार बढ़ते प्रदूषण और गलत खानपान के कारण त्वचा अपनी रंगत खोने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रख सकते हैं. 

1- अगर आप अपनी त्वचा को गोरा और खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो बादाम और दूध का इस्तेमाल करें. बादाम और दूध का फेस पैक त्वचा की रंगत को साफ करता है और इसे गोरा बनाता है. इसके अलावा इस फेस पैक को लगाने से त्वचा को नमी मिलती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए चार पांच बादाम को दूध में डालकर छोड़ दें. जब यह अच्छे से भीग जाए तो इसे पीसकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार आप इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं. 

2- बादाम के तेल में भरपूर मात्रा में स्किन व्हाइटनिंग गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा के रंग को साफ करने में सहायक होते हैं. ड्राई स्किन के लिए बादाम का तेल बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से त्वचा को नमी मिलती है. रात में सोने से पहले अपने चेहरे और गर्दन पर बादाम का तेल लगाएं. सुबह उठने पर अपने चेहरे को हर्बल फेस वाश से साफ करें. रोजाना ऐसा करने से आपकी त्वचा गोरी और खूबसूरत हो जाएगी. 

3- अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो अपने चेहरे पर बादाम के तेल और केले का फेस पैक लगाएं. केले में भरपूर मात्रा में विटामिन बी सिक्स मौजूद होता है जो त्वचा को स्वस्थ और साफ बनाने में मदद करता है. बादाम का तेल त्वचा के रंग को हल्का करके त्वचा को गोरा बनाता है. आधे केले में एक चम्मच बादाम का तेल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस मास्क को अपने गर्दन और चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा गोरी और खूबसूरत हो जाएगी.

 

घर में बनाए एंटी एजिंग फेस मास्क

खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा पाने के लिए लगाएं अंगूर का फेस पैक

एग वाइट मास्क लगाने से बढ़ जाती है चेहरे की खूबसूरती

?