इस सेटिंग से बनाए अपने फ़ोन को फ़ास्ट
इस सेटिंग से बनाए अपने फ़ोन को फ़ास्ट
Share:

नई दिल्ली. आपके स्मार्टफोन में बहुत कुछ ऐसा होता है जो पता नहीं होता है. अगर आपका फ़ोन स्लो चलता है तो आपके लिए गुड न्यूज़ है. आज हम आपको ऐसी सेटिंग के बारे में बताएंगे जिससे आपका फ़ोन फ़ास्ट हो जाएगा. 

इन सेटिंग को यूज करने के बाद फोन का डाटा और बैटरी सेव होने के साथ ही प्रोसेसिंग स्पीड भी बढ़ जाएगी. इन दिनों स्मार्टफोन यूजर्स का सबसे बड़ा कंसर्न बैटरी और डाटा को बचाना है. इसके साथ ही अगर फोन की स्पीड फास्ट करने वाली सेटिंग भी मिल जाए तो और भी अच्छा. लेकिन यह एंड्रॉइड के वर्जन और सॉफ्टवेयर अपडेट पर निर्भर करती है. कई बहुत पुराने वर्जन में हो सकता है कि ये सेटिंग न मिले.
 
अपने फ़ोन को फ़ास्ट करने के लिए  फोन की सेटिंग में जाकर Account पर जाएं. यहां आपको तीन डॉट पर टैप करना है. अब Auto Sync पर ऑफ कर दें. इसको ऑफ करते ही फोन स्क्रीन पर मैसेज दिखाई देगा कि जिसमें लिखा होगा कि इससे आपका डाटा और बैटरी को सेव होगी.  लेकिन इसको तभी यूज करना चाहिए जब फोन एकदम स्लो चल रहा हो और काम होने के बाद इसे दोबारा ऑन कर दें. क्योंकि इससे गूगल कॉन्टैक्ट्स जीमेल से सिंक होते रहते हैं. 


इसके आलावा अगर आप पाना डाटा बचाना चाहते है तो  क्रोम ब्राउजर को ओपन करें.  अब settings पर टैप करने पर Data Saver ऑप्शन दिखाई देगा. उस पर टैप कर ऑन कर दें. क्रोम जो भी पेज ओपन करेगा उसे कम्प्रेस करके ओपन करेगा. इससे प्रोसेसर पर लोड कम आएगा. आप जो भी पेज ओपन करेंगे वो स्पीड से ओपन हो जाएगा. फोन की बैटरी और इंटरनेट का यूज भी कम होगा.

सैमसंग फ्लिप स्मार्टफोन की तस्वीरें हुई लीक

जानिए जीमेल के इन शानदार फीचर्स के बारे में

मौसम हुआ ठंडा तो महंगा हुआ अंडा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -