अपने हाथों को बनाएं मक्खन जैसा मुलायम
अपने हाथों को बनाएं मक्खन जैसा मुलायम
Share:

सभी प्रकार के छोटे बड़े काम करने के लिए हाथों का इस्तेमाल किया जाता है. पर हाथों की देखभाल ना करने के कारण हाथों की स्किन  रूखी और बेजान दिखाई देने लगती हैं. लगातार पानी और केमिकल युक्त साबुन का इस्तेमाल करने से हाथ कठोर और बेकार हो जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपके हाथ मक्खन के समान मुलायम हो जाएंगे. 

1- ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करने से आपके हाथ कोमल और मुलायम हो जाएंगे. इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और हेल्थी फैटी एसिड मौजूद होते हैं. जो रूखे हाथों को कोमल और मुलायम बनाने में सहायक होते हैं. ऑलिव आयल को  लगाकर हाथों की मसाज करने से हाथों का मॉश्चर बरकरार रहता है. 

2- नारियल के तेल में फैटी एसिड की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. जो ड्राई स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती है. रोजाना हाथों पर नारियल का तेल लगाने से सूरज की रोशनी में झुलसे हुए हाथों का रंग निखर जाता है. 

3- मिल्क क्रीम का इस्तेमाल करके आप अपने हाथों को मक्खन की तरह मुलायम बना सकते हैं. मिल्क क्रीम में हाइ फैट मौजूद होता है जो एक नेचुरल मॉइस्चराइजर के रूप में काम करता है. इसके अलावा इसमें लैक्टिक एसिड की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा के पी एच लेवल को कंट्रोल में रखती है.

4- एलोवेरा का इस्तेमाल भी हाथों को मुलायम बनाने में मदद करता है. हाथों पर एलोवेरा जेल लगाने से त्वचा की नमी बरकरार रहती है जिससे हाथ नरम और मुलायम हो जाते हैं.

 

लम्बे घने और मुलायम बाल पाने के लिए करें मुल्तानी मिटटी का इस्तेमाल

बालों को लंबा और मजबूत बनाती है मुल्तानी मिट्टी

लंबे बाल पाने के लिए करें एलोवेरा का इस्तेमाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -