बिना मैनी क्योर के बनाएं अपने हाथों को खूबसूरत और मुलायम

बिना मैनी क्योर के बनाएं अपने हाथों को खूबसूरत और मुलायम

लगातार बढ़ते प्रदूषण और धूल मिट्टी के कारण सभी लोग त्वचा से जुड़ी किसी न किसी समस्या का सामना कर रहे हैं. खासकर लड़कियां अपने चेहरे हाथ पैरों के रंग को निखारने के लिए कई प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. हाथों से हर वक्त काम करने के कारण इनकी खास देखभाल करनी पड़ती है. कुछ लड़कियां अपने हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए पार्लर जाकर मैनी क्योर करवाती हैं. मैनी क्योर करवाने से हाथ खूबसूरत और मुलायम हो जाते हैं. पार्लर जाकर मैनी क्योर करवाने में बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. अगर आप अपने हाथों को खूबसूरत और मुलायम बनाना चाहती हैं तो आपको अपने डेली रूटीन में कुछ टिप्स अपनाने होंगे. 

1- अपने हाथों को खूबसूरत और मुलायम बनाने के लिए नियमित रूप से अपने हाथों को एंटीबैक्टीरियल साबुन लगाकर हल्के गुनगुने पानी से धोएं. 

2- लगातार हाथों पर साबुन का इस्तेमाल करने से हाथों की त्वचा में रूखापन आ जाता है. इसलिए अपने हाथों पर हमेशा अच्छी क्वालिटी का  मॉश्चराइजर लगाएं. दिन में कम से कम दो से तीन बार अपने हाथों पर मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. 

3- हाथों की गंदगी को साफ करने के लिए हफ्ते में कम से कम 2 बार स्क्रब करें. नहाते वक्त टूथब्रश में साबुन लगाकर  हाथों को रगड़ें. ऐसा करने से रोम छिद्रों में जमी गंदगी बाहर निकल जाएगी. 

4- हाथों पर टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए खीरे का रस लगाएं. आप चाहे तो खीरे के रस में ग्लिसरीन मिलाकर भी हाथों पर लगा सकते हैं. ऐसा करने से आपके हाथ मुलायम और कोमल हो जाएंगे.

 

खूबसूरती को बढ़ाने के लिए करें जीरे के पानी का इस्तेमाल

स्किन और बालों के लिए फायदेमंद होता है अंडा

ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

?