इन तरीकों से बनाएं अपने बालों को घना और मजबूत
इन तरीकों से बनाएं अपने बालों को घना और मजबूत
Share:

आजकल ज्यादातर लोग अपने टूटते झड़ते बालों की समस्या से परेशान रहते हैं. बालों के टूटने के कारण बाल बहुत ज्यादा पतले हो जाते हैं जो देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. बालों के झड़ने का कारण बालों की सही तरीके से देखभाल ना करना, हारमोंस का डिसबैलेंस होना या शरीर में पोषक तत्वों की कमी होना हो सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने बालों को घना और मजबूत बना सकते हैं. 

1- बालों के लिए प्याज का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. हफ्ते में एक बार बालों में प्याज का रस लगाएं. कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपके बाल घने और मजबूत हो जाएंगे. 

2- अगर आप अपने बालों में पोनीटेल बनाती हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी अपने बालों को कसकर ना बांधे, ऐसा करने से बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं. 

3- रात में सोने से पहले कैस्टर ऑयल में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाकर अपने बालों की 10 मिनट तक मसाज करें. सुबह उठने पर शैंपू से अपने बालों को धो लें. 

4- अपने बालों को टूटने से बचाने के लिए हमेशा मोटे दांत वाली कंघी का इस्तेमाल करें. 

5- अगर आप अपने बालों को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं तो आज से ही इसका इस्तेमाल करना बंद कर दें. क्योंकि हेयर ड्रायर आपके बालों को कमजोर बना देता है जिससे आपके बाल झड़ने लगते हैं.
 

6- अपने खाने में विटामिन ए, ओमेगा 3 फैटी एसिड और कैल्शियम युक्त आहार को शामिल करें. यह सभी पोषक तत्व आपके बालों की ग्रोथ को बढ़ाते हैं.

 

मानसून में होने वाली हेयर प्रॉब्लम को दूर करते हैं यह टिप्स

बालों की चमक को छीन सकती हैं यह चीजें

बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है यह हेयर मास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -