हेल्दी तरीके से बनायें अपने बालों को लंबा और घना
हेल्दी तरीके से बनायें अपने बालों को लंबा और घना
Share:

लंबे घने और काले बाल किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं. खूबसूरत और लंबे बाल होने से आपके अंदर सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ता है. पर आज के समय में ज्यादातर लड़कियां अपने बालों से जुड़ी समस्याओं को लेकर बहुत परेशान रहती हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे हेल्दी टिप्स बताने जा रहे हैं. जिन्हें अपनाकर आप अपने बालों को घना और मजबूत बना सकते हैं. 

1- अगर आप अपने बालों को स्वस्थ और सुंदर बनाना चाहती हैं, तो अपने खानपान  पर खास ध्यान दें. हमेशा संतुलित आहार का सेवन करें और अपने खाने में विटामिन और प्रोटीन से युक्त आहारों को शामिल करें. 

2- आलू के इस्तेमाल से आप अपने बालों को घना और खूबसूरत बना सकती हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए आलू को पतले पतले टुकड़ों में काट लें. और फिर इसे अपने बालों की जड़ों में लगाएं. आलू में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, बी और सी मौजूद होते हैं. जो आपके बालों को घना बनाते हैं और उन्हें मजबूती प्रदान करते हैं. 

3- बालों के लिए जैतून का तेल बहुत फायदेमंद होता है. अपने खाने में जैतून के तेल का इस्तेमाल करें, और हफ्ते में दो बार बालों में जैतून के तेल से मसाज करें. ऐसा करने से आपके बाल मजबूत होते हैं. 

4- ब्यूटी के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल बहुत ही फायदेमंद होता है. अगर आप अपने बालों को लंबा घना और खूबसूरत बनाना चाहते हैं, तो रोजाना अपने बालों की जड़ों में एलोवेरा जेल लगाएं और सूख जाने पर धो दें. ऐसा करने से आपके बाल लंबे घने और मजबूत हो जायेंगे.

 

नेचुरल तरीकों से हटाएं अपने शरीर के अनचाहे बाल

मेहँदी के पत्ते दिला सकते हैं माइग्रेन की समस्या से छुटकारा

बालों को काला करते हैं ये घरेलू उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -