बिना हेयर डाई का इस्तेमाल किए बनाएं अपने बालों को काला
बिना हेयर डाई का इस्तेमाल किए बनाएं अपने बालों को काला
Share:

आजकल ज्यादातर लोगों के बाल समय से पहले सफेद हो जाते हैं. लड़कियां अपने सफेद बालों को छुपाने के लिए कई प्रकार के हेयर डाई और हेयर कलर का इस्तेमाल करती हैं. जिससे उनके बालों को बहुत नुकसान पहुंच सकता है. काले घने और लंबे बाल हर लड़की की यही चाहत होती है. लंबे और घने बाल किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं, पर अगर बाल सफेद हो जाएं तो खूबसूरती पर बहुत बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको एक ऐसा नेचुरल तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से बिना किसी साइड इफेक्ट के आपके बाल काले हो जाएंगे. 

सामग्री- 

एक कप- नारियल का तेल, 2-3- लहसुन की कलियां, एक- प्याज कटा हुआ, एक चम्मच- एलोवेरा जेल, 10-15 करी पत्ते, आधा- हरा आंवला, आधा चम्मच- मेथी दाना 

इस्तेमाल करने का तरीका- 

सबसे पहले एक पैन में नारियल का तेल डालकर गर्म करें.  अब इसमें करी पत्ते और प्याज डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें लहसुन आंवला और मेथी दाना डाल कर फ्राई करें. अब इसमें एलोवेरा जेल डालकर अच्छे से मिलाएं. थोड़ी देर तक पकाने के बाद इसे ठंडा करके छान लें. अब इस तेल को रात में सोने से पहले अपने बालों की जड़ों में लगाएं. सुबह उठने पर अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में आपके बाल काले हो जाएंगे.

 

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करता है एग वाइट मास्क

दिल के मरीजों के लिए बेस्ट है यह डाइट प्लान

मॉनसून में इन तरीकों से बनाएं अपने बालों को खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -