इन तरीकों से बनाएं अपने पैरों को खूबसूरत और चमकदार
इन तरीकों से बनाएं अपने पैरों को खूबसूरत और चमकदार
Share:

आजकल सभी लड़कियों को शॉर्ट ड्रेसेस पहनना पसंद होता है,  पर कुछ  लड़कियों के पैरों पर धूल मिट्टी प्रदूषण और सूरज की तेज किरणों के कारण कालापन आ जाता है. जिसके कारण वो अपनी मनपसंद ड्रेसेस नहीं पहन पाती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके पैरों का रंग गोरा और चमकदार हो जाएगा. 

1- अपने पैरों को कोमल और खूबसूरत बनाने के लिए नहाने के बाद हल्के गुनगुने नारियल के तेल से 10 मिनट तक अपने पैरों की मसाज करें. ऐसा करने से आपके पैरों का रंग साफ और कोमल हो जाएगा. इसके अलावा नारियल के तेल से मसाज करने पर आपके पैरों में मौजूद दाग धब्बे भी कम हो जाएंगे. 

2- एक चम्मच चीनी में दो चम्मच बेबी ऑयल और दो चम्मच पुदीने का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने पैरों पर लगा कर हल्के हाथों से 15 मिनट तक स्क्रब करें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. 

3- एक चम्मच नारियल के तेल में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने पैरों पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे गर्म पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके पैरों की खूबसूरती में निखार आएगा. 

4- एक पके हुए केले को पीसकर इसमें थोड़ा सा बादाम का तेल एक चम्मच शहद और एक चम्मच एलोवेरा जेल डालकर अपने पैरों पर लगा कर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें.

 

सिर्फ 1 दिन में दूर हो जाएगी ब्लैक हेड्स की समस्या

शुगर के मरीजों के लिए फायदेमंद होते हैं ये आहार

मेकअप हटाने के लिए करें होममेड रिमूवर का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -