सिर्फ 1 हफ्ते में बनाएं अपनी पलकों को खूबसूरत और घना
सिर्फ 1 हफ्ते में बनाएं अपनी पलकों को खूबसूरत और घना
Share:

 घनी और  खूबसूरत पलकें आंखों की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करती हैं. कुछ लड़कियों की पलकें बहुत छोटी होती हैं. जिससे उनकी आंखों की खूबसूरती कम हो जाती है. लड़कियां अपनी पलकों को खूबसूरत दिखाने के लिए नकली आईलैशेज का इस्तेमाल भी करती हैं, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप सिर्फ 1 हफ्ते में अपनी पलकों को लंबा घना और खूबसूरत बना सकती हैं. 

1- अगर आप अपनी पलकों को घना और खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो रोज रात में सोने से पहले कैस्टर ऑयल लगाकर अपनी पलकों की मसाज करें. रोजाना ऐसा करने से सिर्फ 1 हफ्ते में आपकी पलके घनी और खूबसूरत हो जाएंगी. कैस्टर ऑयल के इस्तेमाल से आप अपनी आईब्रो को भी खूबसूरत बना सकती हैं.  

2- विटामिन ई कैप्सूल को खोलकर अपनी पलकों पर लगाएं. आप चाहें तो इसे रात में लगा कर सो भी सकती हैं. ऐसा करने से आपकी पलकें घनी हो जाएगी. 

3- रिंग फिंगर से रोजाना अपनी पलकों की हल्की हल्की मसाज करें. इस बात का ध्यान रखें कि मसाज करने से पहले अपनी उंगलियों को अच्छी तरह से धोकर साफ करें. ऐसा करने से आपकी आंखों के आसपास के हिस्से में ब्लड सरकुलेशन बढ़ जाएगा जिससे पलके घनी और खूबसूरत हो जाएंगी.

 

बालों के लिए फायदेमंद होता है कैस्टर ऑयल

इस घरेलु नुस्खे से जल्द हो जायेंगे आपके बाल घने, लम्बे और मुलायम

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -