बनाएं अपनी सांवली त्वचा को गोरा और खूबसूरत
बनाएं अपनी सांवली त्वचा को गोरा और खूबसूरत
Share:

सूरज की तेज धूप लड़कियों की त्वचा को सांवला बना देती है. लगातार तेज धूप के संपर्क में रहने के कारण त्वचा में टैनिंग की समस्या हो जाती है. जिससे त्वचा का रंग सांवला हो जाता है. आज हम आपको सनबर्न  से त्वचा में आने वाले सांवलेपन को हटाने के कुछ आसान तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. इन तरीकों के इस्तेमाल से आपकी सांवली त्वचा का सौंदर्य फिर से वापस आ जाएगा. 

1- सांवली त्वचा की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी में सेब के सिरके की कुछ बूंदों को डालें. अब इसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर कॉटन की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

2- अगर आपके चेहरे पर टैनिंग की समस्या हो गई है तो नारियल के तेल में थोड़ा सा कपूर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. इसके अलावा एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करने से भी टैनिंग की समस्या दूर हो जाती है. 

3- शहद में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से निम्बू और शहद का इस्तेमाल करने से धूप से झुलसी त्वचा गोरी हो जाएगी. 

4- अगर आप ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हल्दी और चंदन के लेप का इस्तेमाल करें. यह सनबर्न की समस्या का असरकारक उपाय है इसके इस्तेमाल से आप की सांवली त्वचा में नया निखार आएगा.

 

टूथपेस्ट के इस्तेमाल से दूर करें ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याएं

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें लेमन टी का इस्तेमाल

पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करती है स्ट्रॉबेरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -