घर में बनाये अपने घुंघराले बालों को स्ट्रेट
घर में बनाये अपने घुंघराले बालों को स्ट्रेट
Share:

आज के समय में सभी महिलाएं खूबसूरती से जुड़ी छोटी-छोटी समस्याओं का समाधान आसानी से कर लेती हैं. लड़कियां अपनी खूबसूरती में निखार लाने के लिए समय-समय पर अपने बालों और स्किन को नए-नए ट्रीटमेंट देती रहती हैं. आजकल लड़कियां स्ट्रेट बाल काफी पसंद कर रहे हैं. अगर उन्हें किसी फंक्शन में जाना हो तो लड़कियां पार्लर जाकर अपने बालों को स्ट्रेट करवाती हैं. बालों को स्ट्रेट करवाने से बाल खराब हो जाते हैं और धीरे-धीरे कमजोर होकर टूटने लगते हैं. आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप घर में ही अपने बालों को स्ट्रेट कर सकती हैं. नारियल के दूध से आप अपने घुंघराले बालों को स्ट्रेट बना सकती हैं. 

नारियल का दूध बालों को स्ट्रेट करने के साथ ही उन्हें भरपूर मात्रा में प्रोटीन भी प्रदान करता है. नारियल के दूध के इस्तेमाल से बाल मुलायम काले और घने हो जाते हैं. 

बालों को स्ट्रेट करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में नारियल का दूध ले ले. अब इसमें एक नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने बालों की जड़ों में लगाकर मसाज करें. जब ये सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें.  अब एक तौलिये को गर्म पानी में डूबा कर अपने बालों में लपेट लें. कुछ समय के बाद अपने बालों को पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार हेयर पैक का इस्तेमाल करने से आपके बाल स्ट्रेट हो जाएंगे.

 

फिटकरी दूर कर सकती है आपके नाखूनों का पीलापन

बालों से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स

आपके घर को नेचुरल तरीके से ठंडा रखते हैं ये टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -