टमाटर के इस्तेमाल से बनायें अपने रंग को गोरा
टमाटर के इस्तेमाल से बनायें अपने रंग को गोरा
Share:

आज के समय में सभी लड़कियां अपने रंग को गोरा बनाना चाहती हैं. आजकल लड़के भी लड़कियों की तरह ही अपने रंग को गोरा बनाने के लिए अलग-अलग क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. यह क्रीम हमारी स्किन के लिए बहुत हानिकारक होती हैं. इन केमिकल युक्त क्रीम के इस्तेमाल से त्वचा पर दाग धब्बे और कील मुहांसों की समस्या हो जाती है, साथ ही चेहरे की रंगत भी खराब हो जाती हैं. आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जो आप के रंग को रातों रात गोरा बना सकता है. 

सामग्री- 

टमाटर, चीनी, निम्बू, गुलबजल

टमाटर में भरपूर मात्रा में  लाइकोपीन तत्व मौजूद होते हैं. जो हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. टमाटर के इस्तेमाल से त्वचा की रंगत में निखार आता है, और चेहरे पर मौजूद झुर्रियां भी खत्म हो जाती हैं. इसके अलावा टमाटर सूर्य की अल्ट्रावायलेट किरणों से आपकी त्वचा का बचाव करता है. टमाटर के इस्तेमाल से त्वचा के खुले रोमछिद्र बंद हो जाते हैं. यह त्वचा को अंदर से साफ करने का काम करता है. 

इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले नींबू के रस में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे को साफ करें. अब एक टमाटर को बीच से काटकर इसके एक भाग पर पिसी हुई चीनी लगाएं. अब इससे अपने चेहरे को हल्के हाथों से स्क्रब करें. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. यह आपकी त्वचा को प्राकृतिक रूप से गोरा और चमकीला बनाता है. इसके अलावा इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के दाग धब्बे और पिंपल्स की समस्या भी दूर हो जाएंगी.

 

रात भर में पाएं पिंपल्स की समस्या से छुटकारा

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें एलोवेरा का इस्तेमाल

इन तरीकों से पाएं ऑयली स्किन की चिपचिपाहट से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -