मॉनसून में इन नेचुरल चीजों के इस्तेमाल से बनाएं अपनी त्वचा को सॉफ्ट और स्मूथ

मॉनसून में इन नेचुरल चीजों के इस्तेमाल से बनाएं अपनी त्वचा को सॉफ्ट और स्मूथ

बारिश के मौसम में त्वचा को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में त्वचा का फटना, ड्राइ होना जैसी समस्याएं होने लगती हैं. इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां मॉश्चराइजर, बॉडी लोशन, क्रीम जैसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. अगर आप मानसून के मौसम में अपनी त्वचा को सॉफ्ट बनाए रखना चाहते हैं तो ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करें. 

1- शहद हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह एक बहुत अच्छा मॉइस्चराइजर होता है जो त्वचा को गहराई से मॉश्चराइजर करता है. रोजाना त्वचा पर शहद लगाने से स्किन के दाग धब्बे दूर हो जाते हैं. रोजाना नहाने से पहले अपने चेहरे पर शहद की एक पतली लेयर लगाएं. 10 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. 

2- सभी घरों में दही का इस्तेमाल किया जाता है. यह खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ खूबसूरती को बरकरार रखने में भी मदद करता है.  यह त्वचा को मॉश्चराइजर करके टैनिंग की समस्या को दूर करने में मदद करता है. रोजाना चेहरे पर दही लगाने से स्किन की ड्राइनेस दूर हो जाती है और त्वचा मुलायम और चमकदार दिखने लगती है. 

3- नारियल का तेल हर तरह की स्किन टाइप के लिए फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल करने से त्वचा के रोम छिद्र गहराई से साफ हो जाते हैं. सोने से पहले अपने चेहरे और हाथ पैरों पर नारियल का तेल लगाएं. सुबह उठने पर इसे ठंडे पानी से धो लें ऐसा करने से आपकी त्वचा सॉफ्ट स्मूद बनी रहेगी.

 

त्वचा को ठंडक पहुंचाते हैं यह फेस पैक

त्वचा में खूबसूरत निखार लाते हैं एलोवेरा हल्दी और गुलाबजल

त्वचा में निखार लाता है यह वेजिटेबल जूस

?