ऑलिव आयल के इस्तेमाल से अब ठण्ड के मौसम में भी बनाये अपनी एड़ियों को कोमल और मुलायम
ऑलिव आयल के इस्तेमाल से अब ठण्ड के मौसम में भी बनाये अपनी एड़ियों को कोमल और मुलायम
Share:

सर्दियों के मौसम में स्किन का ड्राई होना एक आम समस्या होती है, इस मौसम में अधिक देर तक धूल मिटटी के संपर्क में रहने के कारण कई लड़कियों और महिलाओ की एड़िया फट जाती है,  जो देखने में बहुत ख़राब लगती है, कभी कभी तो इनसे खून भी आने लगता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी एड़िया कोमल और मुलायम हो जाएगी .

 
1- ऑलिव आयल में भरपूर मात्रा में नेचुरल मॉस्चराइजर मौजूद होता है जिसके कारण इसे पैरो में लगाने से एड़िया मुलायम हो जाती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने पैरो की एड़ियों पर जैतून का तेल लगाकर हलके हाथो से मसाज करे, और इनपर कोई पतला कपडा बाँध कर सो जाये. ऐसा करने से पैरों की त्वचा मुलायम हो जाएगी और फटी एड़ियों की समस्या भी दूर हो जाएगी.

2- अगर आपके पैरो की एड़िया बहुत ज़्यादा फट गयी है तो इन्हे ठीक करने के लिए 2 टीस्पून ग्लिसरीन, गुलाबजल और ½ टीस्पून नींबू का रस डालकर  अच्छे से मिला ले अब इसे रात में सोने से पहले अपनी एड़ियों पर लगा ले और मोजे पहन कर सो जाये, और सुबह उठने पर एड़ियों को ठन्डे पानी से धो ले, ऐसा करने से  फटी एड़ियों की परेशानी नहीं होगी और पैर भी मुलायम बने रहेंगे.

 

इन तरीको के इस्तेमाल से अब सर्दियों के मौसम में भी दिखे खूबसूरत

बालो को सॉफ्ट एंड शाइनी बनाने के लिए करे होम मेड कंडीशनर्स का इस्तेमाल

हरे धनिया के फेस पैक से लाये अपनी स्किन में नेचुरल निखार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -