होंठो को प्राकृतिक रूप से खूबसूरत बनाये इन नुस्खों के जरिये
होंठो को प्राकृतिक रूप से खूबसूरत बनाये इन नुस्खों के जरिये
Share:

सर्दियों में होंठो की खास देखभाल करनी पड़ती है, जिसके चलते लोग होंठो में नमी बनाने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है, लेकिन इनका असर थोड़े ही समय के लिए रहता है और फिर होंठ रूखे होने लगते है. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है, कुछ खास घरेलु नुस्खे जिनके जरिये आप होंठो को प्राकृतिक रूप से खूबसूरत रख सकते है.

आप अपने होंठो पर स्क्रब करें, इसके लिए आप दो टेबलस्पून चीनी, एक टी स्पून शहद और एक टेबल स्पून नारियल का तेल मिला लें और इससे धीरे-धीरे अपने होठों पर करीब एक मिनट तक मसाज करें, फिर इसके बाद हल्के गुनगुने पानी से धो लें.

होंठो को गुलाबी और सुंदर बनाने के लिए आप अनार के दानों को अच्छी तरह से पीस कर उनमें ठंडी मलाई मिलाकर पेस्ट बना लें और रोजाना इस पेस्ट को अपने होंठों पर लगाए ऐसा करने से होठों का गुलाबीपन बढ़ेगा, साथ ही आपके होंठ सुंदर नजर आएंगे. अगर आपके होंठो पर कालापन है तो आप एक टी स्पून हल्दी पाउडर में कुछ बूंदे ठंडे दूध की डालें, फिर इसे अपने होंठ पर लगाएं, यह होठों की डार्कनेस गायब कर देता है और होठों को स्वस्थ एवं गुलाबी बनाता है.

ये भी पढ़े

बढ़ते मोटापे को कम करें इन नुस्खों के जरिये

इन घरेलू नुस्खों से दूर करें चेहरे के मुहासे

बालों को लंबे और घने बनाने के लिए इन विटामिन का प्रयोग करें

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -