स्किन को चमकदार बनाते हैं यह सुपर फूड्स
स्किन को चमकदार बनाते हैं यह सुपर फूड्स
Share:

सभी लड़कियां खूबसूरत और चमकदार त्वचा पाना चाहती हैं. अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए लड़कियां कभी क्रीम तो कभी लोशन का इस्तेमाल करती हैं. कई लड़कियां खूबसूरत त्वचा पाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी जैसी रिस्की चीजों का भी सहारा लेती है, पर क्या आप जानती हैं की फ्लॉलेस स्किन पाना इतना मुश्किल भी नहीं है. आप अपने खान-पान में सुधार करके खूबसूरत और चमकदार स्किन पा सकती हैं. 

1- अगर आप खूबसूरत और चमकदार स्किन पाना चाहती हैं तो डार्क चॉकलेट का सेवन करें. डार्क चॉकलेट में फ्लेवोनॉयड्स नाम के एंटी एजिंग और एंटीऑक्सीडेंट तत्व मौजूद होते हैं जो फ्री रेडिकल्स से लड़कर आपकी त्वचा को सूरज की किरणों से होने वाले नुकसानों से बचाते हैं. इसके अलावा डार्क चॉकलेट का सेवन करने से झुर्रियां सांवलापन और पिगमेंटेशन जैसी समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

2- त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाने में पालक भी अहम भूमिका निभाती है. पालक में भरपूर मात्रा में विटामिन बी, विटामिन सी और  विटामिन ई मौजूद होते हैं. इसके अलावा पालक में पोटेशियम, कैल्शियम, आयरन, मैग्नीशियम और ओमेगा 3 फैटी एसिड्स की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो बढ़ती उम्र की समस्याओं को कम करने में मदद करती है. इसमें मौजूद फैटी एसिड त्वचा के साथ-साथ बालों की चमक को भी बरकरार रखते हैं. 

3- अगर  आप  एक्ने की समस्या से छुटकारा पाना चाहती है तो रोजाना दही का सेवन करें. दही का सेवन करने से एकने, झाइयां और दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाती है. 

4- अखरोट में भरपूर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड मौजूद होते हैं. जो त्वचा को स्वस्थ बनाने के साथ-साथ खूबसूरत और चमकदार बनाते हैं.

 

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए शैंपू में मिलाएं ये चीजें

1 हफ्ते में डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं यह नुस्खा

बालों के लिए फायदेमंद होता है कैस्टर ऑयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -