Eyebrow बनाते टाइम इन बातो का ध्यान जरूर रखें

Apr 29 2015 07:03 PM
Eyebrow बनाते टाइम इन बातो का ध्यान जरूर रखें

ऐसा कहा जाता है कि आंखों से आप किसी की भी आत्मा में झांक सकते हैं और इस लिहाज से तो देखा जाए तो आईब्रो को चेहरे का फ्रेम कह सकते हैं। आईब्रो न केवल आपके चेहरे को खूबसूरत बनाती हैं, आईब्रो अगर खराब हो जाएं तो पूरी की पूरी लुक खराब हो जाती है। 

ज्यादा स्पेस आईब्रो के बीच का :  दोनों आईब्रो आपस न मिलें, इसके लिए कुछ महिलाएं इन दोनों के बीच की जगह से जरूरत से ज्यादा बाल निकाल देती हैं। आंखों के बीच की ज्यादा जगह नाक को बड़ी दिखाती है और आंखों को दूर। आपकी आईब्रो वहां से शुरू होनी चाहिए, जहां आपकी नाक शुरू होती है। यह कभी नकुने की सीध में नहीं होनी चाहिए। आईब्रो कहां खत्म हो, इसके लिए नाक के कोने से लेकर आंख के कोने तक एक कल्पित विकर्ण(डाइगोनल लाइन) खींचें और उसे आगे बढ़ाएं। वहीं आईब्रो खत्म होनी चाहिए।

आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल ज्यादा: आईब्रो पेंसिल के कुछ हल्के स्ट्रोक लगाने से ही आपकी आईब्रो बेहद आकर्षक दिखाई दे सकती है। अपनी आईब्रो से कम गहरी ब्रो पेंसिल का चुनाव करें। बहुत गहरी आईब्रो नकली लगने के साथ-साथ आंखों को चुभती भी हैं।

बाल ज्यादा हटानाः आईब्रो के बाल हर रोज ट्वीजर से हटाना कुछ को अच्छा लग सकता है लेकिन अंतरराष्ट्रीय आईब्रो विशेषज्ञ मिशेल व्यू का मानना है कि तीन हफ्ते में एक बार आईब्रो के बाल ट्वीजर से हाटना या थ्रेडिंग कराना पर्याप्त है। जरूरत से ज्यादा प्लकिंग से चेहरा ज्यादा अच्छा दिखे, ऐसा नहीं है।

?