इस तरह से घर पर भी बना सकते है बेहतरीन खुशबूदार डिओ
इस तरह से घर पर भी बना सकते है बेहतरीन खुशबूदार डिओ
Share:

मार्केट में आसानी से मिल जाने वाले डियो में कई तरह के केमिकल मिले होते है, जो स्किन को कई तरह के नुक्सान पहुंचाते है. इससे बचने के लिए हमको स्वयं ही कुछ उपाय करने होंगे जो हमे हानिकारक केमिकल्स से बचा सकते है. तो आज हम आपको डियोड्रेंट के बारे में बताएँगे जो आपकी स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होगा. घर में ही डियोड्रेंट बनाने के लिए आपको आसान से तरीके आजमाने होंगे.

सबसे पहले तीन चम्मच नारियल का तेल, तीन चम्मच बेकिंग सोडा, दो चम्मच शिया बटर, दो अरारोट और कुदरती तेल रख ले. अब शिया बटर और नारियल तेल को पिघला ले उसके बाद उसमे बेकिंग सोडा और अरारोट को अच्छी तरह मिला ले, मिलाने के कुछ देर बाद कुदरती तेल मिलाये और बनाये हुए पेस्ट को ग्लास कॉन्टेनर में रख दे, इसको थोड़ा ठंडा होने दे.

अब आपका डियो स्टिक निकाले और आपका डियोड्रेंट भी इस्तेमाल करने के लिए तैयार है. आप चाहे तो ग्रेन एथिल एल्कोहल और टी ट्री ऑइल का भी इस्तेमाल कर सकते है, इसको बनाने के लिए सबसे पहले ग्रेन एथिल एल्कोहल को एक स्प्रै बोतल में डाले और उसमे 8 से 10 बूंदे टी-ट्री ऑइल की डाले और इनको अच्छी तरह मिला ले, और अपनी बगलो में स्प्रै करे अगर एल्कोहल की गंध को कम करना है तो उसमे पिपरमिंट, लेवेंडर, और नींबू का तेल भी मिला सकते है. डियोड्रेंट का इस्तेमाल करने से आपको त्वचा पर कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होगा और साथ ही में आपको अपनी मन पसंद गंध का भी आनंद मिल सकता है. आपको रेशेज और जलन नहीं होगी क्योकि इसमें टॉक्सिन नहीं होते है और आपको ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ते है.

ये भी पढ़े

बालो को कलर करने के लिए करे शहद का इस्तेमाल

सांवली रंगत को गोरा बनाते है केले के छिलके

ये फेस पैक लाएगा आपकी स्किन में चमक

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -