मेकअप से बनाये अपने चेहरे को पतला
मेकअप से बनाये अपने चेहरे को पतला
Share:

क्या आप जानती है की मेकअप के जरिए अपने हैवी चेहरे को स्लिम दिखा सकती है और सबका अटेंशन पा सकती है.

आइए जानते है चेहरे को स्लिम लुक देने के मेकअप ट्रिक्स.  
 
1-डार्क फाउंडेशन की मदद से आप अपने चेहरे को स्लिम इफैक्ट दे सकती है. इसके लिए अपने माथे, ऊपरी गाल और ठुड्डी पर हल्के रंग का फाउंडेशन लगाएं. फिर चेहरे के साइड जॉव लाइन के ऊपर डार्क फाउंडेशन लगाएं. 

2-भले ही इसे लगाने में समय लगता है लेकिन चेहरे पर फाउंडेशन लगाने के बाद अपने आई, चिक और लिप्स का मेकअप करने से पहले कॉन्टूरिंग ब्रश की मदद से इसे चेहरे पर लगाएं. अपनी स्किन टोन से 2 या 3 शेड डार्क फाउंडेशन का इस्तेमाल करें. 

3-हाइलाइटर चेहरे को स्लिम दिखाने का सबस अच्छा ऑप्शन है. इसके लिए अपने गालों के व्यापक हिस्से पर ध्यान दे और हाइलाइटर को चेहरे के बीचवाले हिस्से पर लगाएं. आईब्रो के बीच से शुरू करते हुए नीचे की ओर आए, नाक पर हाइलाइटर लगएं फिर ऊपरी होंठ के ऊपर और ठोड़ी के बीच से इसे लगाते हुए खत्म करें.

4-बालों की मदद से भी चेहरे को स्लि दिखाया जा सकता है. एक अच्छा सा हेयर कट करवा कर या बालों में कलर करके भी आप अपने चेहरे को स्लिम लुक दे सकती है. 

5-चेहरे को स्लिम लुक देने के लिए आंखों का मेकअप भी खास होना चाहिए. आंखों में अच्छा ड्रमैटिक इफैक्ट पाने के लिए आई शैडो का मदद लें. बाहर से पतला आईलाइनर लगाते अंदर की हुए अंदर की ओर आएं. फिनिशिंग के लिए डबल शेड मस्कारा लगाएं. 

मेकअप से बनाये अपनी आँखों को बड़ा

टैनिंग दूर करने के लिए करे बर्फ का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -