स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ बनाते हैं ये नेचुरल मॉश्चराइज़र
स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ बनाते हैं ये नेचुरल मॉश्चराइज़र
Share:

ठण्ड कम होने का नाम नहीं ले रही है. इस मौसम में सभी लोगों को स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं. इस मौसम में होठों का फटना और स्किन का ड्राई होना आम समस्याएँ होती हैं. इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लडकियां मॉइश्चराइज़र, बॉडी लोशन और क्रीम जैसे कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं पर हम आपको बता दें की इन सभी चीजों का असर थोड़ी देर तक ही रहता है, थोड़ी देर के बाद फिर से आपकी स्किन ड्राई हो जाती है, इसलिए अगर आप अपनी स्किन की ड्राईनेस को हमेशा के लिए दूर करना चाहती हैं तो इसके लिए अपनी स्किन पर नैचुरल मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल कर सकती है. इन मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल आप रात में सोने या नहाने से पहले कर सकती है, नियमित रूप से इनका इस्तेमाल करने से ड्राईनेस आपके आस – पास भी नहीं आयेगे. और आपकी स्किन सॉफ्ट और स्मूद बन जाएगी.

1- दूध की मलाई के इस्तेमाल से आपकी स्किन सॉफ्ट और स्मूद हो जाएगी और इसके साथ ही आपकी स्किन में ग्लो भी आ जायेगा. दूध की मलाई को स्किन पर लगाने से ये आपकी स्किन में आसानी से अब्जॉर्ब हो जाती है और ये सभी स्किन टाइप के लिए अच्छी होती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए इसकी एक पतली लेयर को अपनी स्किन पर लगाएं और पांच मिनट बाद इसे धो लें.

2- शहद एक नेचुरल और लाजवाब मॉइश्चराइज़र होता है, ये स्किन के अंदर जाकर स्किन को गहराई से मॉइश्चराइज़्ड करने का काम करता है. इसके अलावा अगर आप अपनी स्किन पर नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी स्किन में ग्लो आता है और स्किन में मौजूद दाग-धब्बे खत्म होते हैं इसे इस्तेमाल करने के लिए नियमित रूप से नहाने से पहले शहद की एक पतली लेयर को अपने चेहरे पर लगाएं और दस मिनट बाद धो लें.

 

बालों को लंबा और चमकदार बनाने के लिए करें बियर का इस्तेमाल

ब्यूटी को बरक़रार रखना है तो फॉलो करें ये टिप्स

गर्म पानी से नहाने से हो सकता है सेहत को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -