अधिक पैसा कमाना है, तो अपनाएं ये विकल्प
अधिक पैसा कमाना है, तो अपनाएं ये विकल्प
Share:

आज की भाग-दौड़ भरी और महंगाई से भरी लाइफ में आम आदमी के लिए जिंदगी को सुचारू रूप से चलाना बहुत कठिन हो गया है. चाहे व्यक्ति की कितनी ही इनकम हो या कितने ही इनकम ऑफ़ सोर्स हो फिर भी वह अपनी दैनिक आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर पाता है. हर शख्स यह सोचता है कि अधिक से अधिक पैसा किस तरह कमाया जाएं. तो क्यों न एक कदम बिजनेस की ओर भी बढ़ाया जाएं. तो आइये जानिए, नौकरी के साथ आप ऐसे कौन से व्यवसाय कर सकते है, जो बिना पूंजी के या कुछ रकम में भी शुरू किए जा सकते है...

ऑनलाइन बिजनेस
वर्तमान युग में सबसे तेजी से ऑनलाइन बिजनेस ही चल रहा है. करीब 60% लोग अपनी जरूरत का सामान ऑनलाइन ही खरीदते है. बाजार की मांग को ध्यान में रखते हुए कई प्रकार की कंपनिया मार्केट में अपने पैर पसार रही है. जो अपनी कम्पनी की फ्रेंचाइसी लोगो को देकर व्यवसाय कर पैसा कमा रही है. इस प्रकार  की कंपनिया ऑनलाइन अपने प्रोडक्ट्स लोगो तक पहुँचाती है. अर्थात सेल करती है. आपको बस इन कंपनियों से संपर्क साधना है, और आप भी इसमें बिजनेस प्रारम्भ कर सकते है. 

डोर टू डोर सेलिंग
अगर आप ज्यादा शिक्षित नहीं है, और न ही कंप्यूटर का ज्ञान है, तो आप इस क्षेत्र में अपना करियर बना सकते है. जैसे स्टेशनरी का व्यवसाय. इस व्यवसाय में आपको होलसेल मार्केट में कुछ पैसे लगाकर बुक, पेन, जैसी चीजे खरीदना है और दफ्तर, दुकानों में जाकर विक्रय करना है.  ऐसे व्यसाय में शुरू में मेहनत बहुत है पर धंधा जमने के बाद सफलता और पैसा दोनों है. इसके अलावा कपडे, जूते -चप्पल और उपयोग में आने वाली ऐसी चीजे जिन्हें पाने के लिए लोगो को दूर दराज़ जाना पड़ता है. इस तरह के व्यवसाय में भी आप कदम बढ़ा सकते है. 

 

इन्हें भी पढ़े-

शिक्षा के साथ तराशा जाएगा कौशल, अलाउंस भी दिया जाएगा

NALCO में नौकरी का सुनहरा अवसर, ऐसे करे आवेदन

जानिए, क्या कहता है 3 अक्टूबर का इतिहास

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -