अब सर्दियों के मौसम में भी पाए खिली खिली त्वचा
अब सर्दियों के मौसम में भी पाए खिली खिली त्वचा
Share:

ठण्ड के मौसम में अपने अक्सर देखा होगा की हमारे चेहरे की स्किन में बहुत ज़्यादा ड्राईनेस आ जाती है जिसके कारण चेहरे की स्किन बेजान नज़र आने लगती है और आपकी पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है, स्किन में ड्राईनेस आने के कारण चेहरे की स्किन फटी फटी सी नज़र आने लगती है, इस समस्या से बचने के लिए लड़किया बहुत सी ब्यूटी क्रीम्स का इस्तेमाल करति है पर कोई फायदा नहीं होता है, पर आज हम आपको एक ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से सर्दियों के मौसम में भी आपकी त्वचा कोमल और खिली खिली रहेंगे. और साथ ही आपका रंग भी गोरा  हो जायेगा.

अपनी स्किन की ड्राईनेस को दूर करने और रंग को गोरा बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में आधा चम्मच हल्दी पाउडर ले ले, अब इसमें आधा चम्मच दूध की मलाई डालकर अच्छे से मिक्स करे, जब ये अच्छे से मिक्स हो जाये तो इसे अपने चेहरे पर लगा ले, अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप इसमें हल्दी और मलाई के साथ पांच से छः बुँदे निम्बू के रस की भी मिला ले. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दे, जब ये सूख जाये तो इसे गुनगुने पानी से चेहरे को धो ले.

इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे में नमी आएगी साथ ही आपका रंग भी गोरा हो जायेगा. अगर आप जल्दी परिणाम पाना चाहते है तो इसका इस्तेमाल हफ्ते में तीन बार करे.

 

जानिए क्या है चावल के ब्यूटी बेनिफिट्स

गुलाबजल के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत और निखरी त्वचा

गॉर्जियस दिखना है तो पहने वाटर प्रूफ शूज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -