जानिए कैसे बनाये मुंबई स्टाइल में बटाटा वड़ा
जानिए कैसे बनाये मुंबई स्टाइल में बटाटा वड़ा
Share:

बटाटा वडा मुंम्बई का एक बहुत ही प्रसिद्द खाना है जो ज़्यादातर गलियों और चौराहो पर मिलता है,ये खाने में बहुत ही टेस्टी होता है,इसे लोग बहुत पसंद के साथ कहते है. आज हम आपको मुंबई स्टाइल बटाटा वडा बनाने की रेसिपी के बारे में बताने जा रहे है.

साम्रगी

2 टीस्पून तेल,1/4 टीस्पून सरसों के बीज,10-15 करी पत्ते,1 1/2 टेबलस्पून अदरक,1 1/2 टेबलस्पून लहसुन,1 1/2 टेबलस्पून हरी मिर्च,1/4 टीस्पून हल्दी,1/2 टीस्पून नमक,1/8 टीस्पून बेकिंग सोडा,1/2 टीस्पून लाल मिर्च,1/4 टीस्पून जीरा पाउडर,250 ग्राम पानी,तेल तलने के लिए,धनिया गार्निश के लिएl1 1/2 टीस्पून नमक,500 ग्राम आलू(उबले हुए),3 टेबलस्पून धनिया,200 ग्राम चने का आटा

विधि

1-बटाटा वड़ा बनाने के लिए सबसे पहले एक कड़ाही में तेल डालकर गैस पर रख दे,जब ये तेल अच्छे से गर्म हो जाये तो इसमें सरसों के बीज, करी पत्ते, अदरक और लहसुन डालकर अच्छे से फ्राई करे.

2-अब इसमें हरी मिर्च, हल्दी और 1 1/2 टीस्पून हल्दी डालकर अच्छे से मिलाये, और फिर इसमें उबले हुए आलू और धनिया डालकर अच्छे से चलाये. जब ये पक जाये तो इसे आंच से उतारकर एक बर्तन में निकाल लें.

3-अब एक दूसरे कटोरे में चने का आटा, 1/2 टीस्पून नमक, बेकिंग सोडा, लाल मिर्च और जीरा  पाउडर डालकर अच्छे से मिलाये.अब इसमें थोड़ा थोड़ा पानी डालकर अच्छे से मिलाकर घोल बना ले.

4-अब पहले से तैयार किए आलू के मिश्रण के छोटे छोटे बॉल्स बना लें. अब इन बॉल्स को तैयार घोल में डालकर तेल में डाल दे,अब इन्हे गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करे.

5-लीजिये आपका बटाटा वड़ा तैयार है इसे धनिए के साथ गार्निश करके सर्व करें.

 

व्रत में लीजिये साबूदाने के कवाब का मजा

मिनटों में बनाये झटपट पनीर

लीजिये स्टफ्ड मेकरोनी पराठे का मजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -