हरे धनिये का पेस्ट बना कर इस तरह लाये चेहरे पर ग्लो
हरे धनिये का पेस्ट बना कर इस तरह लाये चेहरे पर ग्लो
Share:

किसी भी डिश को गार्निश करने के लिए हरे धनिये का इस्तेमाल किया जाता है किन्तु एक और चौंकाने वाली खबर ये है कि हरे धनिये का इस्तेमाल कर खूबसूरती को भी बढ़ाया जा सकता है. घर में रखा हरे धनिये को कुछ इस तरह इस्तेमाल कर चेहरे पर ग्लो ला सकते है. जरूरी नहीं कि ये उपाय सिर्फ महिलाएं इस्तेमाल करे, पुरुष भी इन उपायों को आजमा सकते है. हरे धनिये का मास्क बनाने के लिए साफ और धुली हुई धनिये की पत्तियां ले.

हरे धनिये को बारीक़ पीस कर इसमें बेसन या शहद मिलाना चाहे तो मिला सकते है. अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाए. चेहरे के सेंसिटिव हिस्से जैसे आँख आदि स्थान पर ये मास्क न लगाए. 20 मिनट बाद इसे गर्म पानी का इस्तेमाल आकर धो ले. इस पैक का इस्तेमाल सप्ताह में दो बार करे. हरे धनिये के साथ दही को भी मिक्स किया जा सकता है. दही के इस्तेमाल से स्किन एज के प्रभाव को कम करती है. धनिये के पेस्ट में दही मिक्स कर चेहरे पर लगाए, इस पैक से डेड स्किन साफ निकल जाएगी. इसे  सप्ताह में 3 से 4 बार इस्तेमाल कर सकते है.

एलोवेरा भी खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करता है. धनिये के पेस्ट में एलोवेरा मिक्स कर चेहरे पर लगाया जा सकता है, इससे भी चेहरे पर ग्लो आता है. धनिये के पेस्ट में एप्पल विनेगर को मिला कर इस्तेमाल कर सकते है. यह पैक कील और मुहांसो को खत्म कर देता है. इस पैक से सन बर्न से भी राहत मिलेगी.

ये भी पढ़े

तुरंत चेहरा साफ करने के लिए करें ये उपाय

थ्रेडिंग करवाने के कुछ खास टिप्स

फेशियल से हो सकता है आपकी स्किन को नुकसान

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -