घर पर बनाएं अपना सनस्क्रीन लोशन
घर पर बनाएं अपना सनस्क्रीन लोशन
Share:

सभी लड़कियां अपनी त्वचा को धूप से बचाने के लिए सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करती हैं. मार्केट में मिलने वाले सनस्क्रीन लोशन में केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. जो त्वचा को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकते हैं. अगर आप धूप से अपनी त्वचा का बचाव करना चाहते हैं तो मार्केट में मिलने वाली सनस्क्रीन लोशन की जगह घर में  बने सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करें. आज हम आपको घर में सनस्क्रीन लोशन बनाने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- 10 मिलीलीटर  बादाम के तेल में 40 मिलीलीटर तिल का तेल डालकर अच्छे से मिक्स करें. जब भी धूप में बाहर जाएं तो इस तेल को अपनी त्वचा पर लगा लें. 

2- एक चम्मच गुलाबजल में दो चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच टमाटर का रस मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इसका इस्तेमाल करने से सूरज की तेज किरणें आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे. 

3- सनस्क्रीन लोशन बनाने के लिए एक चम्मच कैलेंडुला ऑयल में आधा कप बेस क्रीम डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें एक चम्मच एवोकैडो ऑयल डालकर मिलाएं. अब इस क्रीम को एयर टाइट डिब्बे में भरकर रख दें. जब धूप में बाहर जाए तो इस क्रीम को अपने चेहरे पर लगा लें.

 

खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए रोज पिएं चुकंदर का जूस

बेदाग गोरी और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

सनबर्न की समस्या को दूर करता है खीरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -