अपने बच्चो के लिए बनाइये ब्रेड और दालचीनी के क्रीम रोल
अपने बच्चो के लिए बनाइये ब्रेड और दालचीनी के क्रीम रोल
Share:

कई बच्चे मीठा खाना बहुत पसंद करते है,कुछ बच्चो को केक, चॉकलेट और पेस्ट्री बहुत पसंद होते है,पर आप हमेशा अपने बच्चो को मार्किट में मिलने वाली इन चीजों का सेवन नहीं करवा सकते है. इसलिए आज हम आपको घर पर ही ब्रैड के इस्तेमाल से कुछ मीठा बनाना सिखाते है,आज हम आपको ब्रैड से बने दालचीनी के क्रीम रोल  बनाना सिखाएंगे जो बनाने में भी आसान हैं और सभी को खूब पसंद भी आएंगे. 

सामग्री

12 ब्रैड स्लाइस,1/2 कप मक्खन,2 बड़े चम्मच दालचीनी पाउडर,1 छोटा चम्मच वनीला एसेंस, 1 कप क्रीम चीज़,1 कप पीसी हुई चीनी,1/2 कप ब्राउन शुगर

विधि

1-दालचीनी के क्रीम रोल बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में क्रीम डालकर उसमे आधा कप पीसी चीनी, वनीला एसेंस और 1 चम्मच मक्खन मिला दे,अब इन सबको अच्छे से फैंट ले,इसे तब तक फेंटे जब तक की ये अच्छे से स्मूथ हो जाए.
 
2-अब एक दूसरी प्लेट में बाकी बची हुई चीनी को दालचीनी के पाउडर के साथ मिलाकर अच्छे से मिला ले. और अब इसमें बटर को पिघला कर डाल दें.

3-अब सभी ब्रैड स्लाइस को लेकर उनके किनारे काट दे,और बेलन की सहायता से पतला बेल लें.

4. अब एक ब्रैड को लेकर इसमें पहले से बनाकर रखी हुई क्रीम को लगाकर अच्छी तरह मोड़ दे.रोल तैयार करने के बाद इस रोल को बटर में डुबा दे और फिर दालचीनी के मिक्सचर में लपेट कर बेकिंग ट्रे में रख दें.

5-अब इस तरह से ब्रैड के रोल्स तैयार कर ले. अब 350 डिग्री तापमान पर बेकिंग ट्रे को माइक्रोवेव में रखे, 

6-20 मिनट के बाद इसे बाहर निकाल ले,एक  प्लेट में बची हुई दालचीनी और ब्राउन शुगर को अच्छे से मिला ले. अब सारे रोल्स पर ब्राउन शुगर का मिक्सचर छिड़कें. आपके दालचीनी के क्रीम रोल्स तैयार है .

 

जानिए कैसे बनाये चटपटी और मसालेदार दाबेली

जानिए कैसे मिनटों में बनाये डोसा

घर में बनाइये बिस्किट की अनोखी चाट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -