महिंद्रा की ई2ओ एनएक्सटी का नया अवतार हुआ पेश
महिंद्रा की ई2ओ एनएक्सटी का नया अवतार हुआ पेश
Share:

ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी इलेक्ट्रिक हैचबैक ई2ओ के अपडेटेड वर्जन से पर्दा हटाया. कंपनी ने इसके ई2ओ एनएक्सटी (फेसलिफ्ट) को पेश किया है. कंपनी के मुताबिक भारतीय बाजार में ये कार इस साल के आखरी तक लांच की जा सकती है. महिंद्रा ने इसे पहले से ज्यादा स्टाइलिश और दमदार डिजाइन दिया है. ई2ओ एनएक्सटी में बुल-हॉर्न एलईडी हैडलैंप्स और स्टाइलिश अलॉय व्हील पेश किया गए है. चार डोर वाले इस फेसलिफ्ट वर्जन के इंटीरियर को भी पहले से शानदार बनाने की कोशिश की गयी है.

इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ ब्लूटूथ, ऑक्स-इन और यूएसबी कनेक्टिविटी सपोर्ट भी दिया गया है. ई2ओ एनएक्सटी के मोटर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 3-फेज इंडक्शन मोटर का इस्तेमाल किया है जो 40 पीएस की पावर और 91 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ डायरेक्ट ड्राइव ट्रांसमिशन की सुविधा उपलब्ध कराई है.

इसके इंजन में 72वॉट की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है. इस कार की बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज में 140 किमी तक चलने में सक्षम है. वहीँ इसे नार्मल चार्जर से चार्ज होने में करीब 9 घंटे का समय लगता है जबकि फास्ट चार्जर से ये बैटरी महज 1 घंटे 30 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाती है.

 

आपकी बाइक से तेज भागेगी ये हाइड्रोजन साइकल

भारत में लांच हुई ये इलेक्ट्रिकल बाइक

डुकाटी से हार्ले तक सस्ती होंगी ये सुपर बाइक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -