फरवरी में महिंद्रा को हुआ भारी मुनाफा
फरवरी में महिंद्रा को हुआ भारी मुनाफा
Share:

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने फरवरी महीने में अपनी गाड़ियों की बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की है. इस दौरान कंपनी ने कुल 51,127 गाड़ियां बेची. जबकि ये आंकड़ा पिछले साल की सामान अवधि में 42,826 गाड़ियां का था. इस बात की जानकारी देते हुए कंपनी ने अपने एक बयां में कहा कि, 'यात्री वाहनों (यूवी, कार और वैन) की बिक्री फरवरी में आठ प्रतिशत बढ़कर 22,389 इकाई हो गई जबकि फरवरी 2017 में 20,717 वाहन बेचे गए थे इस प्रकार बिक्री में 19 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गयी है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष राजन वडेरा ने कहा कि, ''निजी और वाणिज्यिक वाहन खंड में निरंतर गति और मांग के चलते प्रदर्शन बेहतर रहा. हमें उम्मीद है कि यह तेजी मार्च महीने में भी जारी रहेगी." कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस समीक्षाधीन अवधि के बीच वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री में 28 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई. इस दौरान वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री 20,946 इकाई रहीं जो कि पिछले साल इसी माह के दौरान 16,383 इकाई थी.

महिंद्रा के मुताबिक फरवरी 2018 में घरेलू बिक्री 13,834 इकाई से बढ़कर 19,280 इकाई पर पहुँच गई. वहीं निर्यात में भी तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई. इस समय अवधि के दौरान कंपनी की टैक्टर बिक्री में 36 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली. कंपनी ने इस साल फरवरी में कुल 20,483 ट्रैक्टरों की बिक्री की जो कि पिछले साल 15,007 टैक्टर थी.

 

ऑडी की लक्जरी पेशकश

फरवरी में हुई ऑटो कंपनियों की चांदी ही चांदी

सस्ती हुई रेनो डस्टर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -