अब नहीं है बॉलीवुड फिल्मो के लीक होने का डर देश में बन गया है 'एंटी पायरेसी स्क्वायड'
अब नहीं है बॉलीवुड फिल्मो के लीक होने का डर देश में बन गया है 'एंटी पायरेसी स्क्वायड'
Share:

बॉलीवुड के सभी डायरेक्टर और प्रोड्यूसर काफी लम्बे समय से इस बात का ही हल ढूंढ रहे थे कि किस तरह उनकी सभी फिल्मो की पायरेसी को रोका जाये. लेकिन अब इसका हल निकल ही गया है.

महाराष्ट्र सरकार ने अब पायरेसी के खिलाफ एक बड़ा कदम उठाया है. दरअसल, कुछ समय पहले फिल्म 'उड़ता पंजाब' और 'माझी द माउंटेनमैन' जैसी फिल्मे लीक होने की खबर आई थी. लेकिन अब कोई भी फिल्म लीक नहीं हो सकेगी.

महाराष्ट्र में अब देश का पहला एंटी पायरेसी स्क्वायड पिपको (लंदन के मेट्रोपोलिटन पुलिस के इंटेलेक्‍चुअल प्रॉपर्टी क्राइम यूनिट की तरह) सक्रिय होने जा रहा है. इसके जरिये देश की किसी भी फिल्म की पायरेसी से लड़ा जा सकता है. महाराष्ट्र साइबर सेल ने इस एंटी पायरेसी स्क्वायड पिपको की पहल की है.

सेल एक एंटी पायरेसी स्‍क्‍वायड बनाकर खास तौर पर बॉलीवुड, हॉलीवुड और कमर्शियल वीडियो के लिए काम करेगा.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डीसीपी बालसिंह राजपूत ने हाल ही में लंदन के पिपको से अपनी तीन महीने की ट्रेनिंग कंपलीट की है. और अब वह महाराष्‍ट्र सायबर सेल मोशन फिल्‍म एसोसिएशन की मदद से एक स्‍क्‍वायड बनाएंगे. दरअसल यह एक पायलट प्रोजेक्‍ट है. शुरुआत में इसकी टीम में 9-10 लोग रहेंगे. जिसमे आधे सायबर डिपार्टमेंट से और आधे मोशन फिल्‍म एसोसिएशन से होंगे. एंटी पायरेसी स्‍क्‍वायड का मेन ऑफिस वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर में होगा.

खबरों के मुताबिक प्रोड्यूसर मुकेश भट्ट ने महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडनवीस की इस पहल का स्‍वागत किया है. मुकेश भट्ट ने कहा की, 'यह कदम वहां उठाया गया है, जहां सौ साल पहले भारतीय सिनेमा की शुरुआत हुई थी. ये उस इंडस्‍ट्री के लिए मददगार होगा, जो पायरेसी के कारण मरती जा रही है'.

बात दें कि 'उड़ता पंजाब' और 'माझी द माउंटेनमैन' सहित कई फिल्‍मों के लीक होने से प्रोड्यूसर्स को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ था. और आगे भी इस तरह की घटना होने के आसार है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

'केदारनाथ' में सुशांत ने लिया डाकू का रूप और सारा बनी उनकी प्रेमिका

नवाजुद्दीन सिद्दकी खुद को मानते है 'बॉलीवुड का सबसे ज्यादा पैसा पाने वाला अभिनेता'

'तेरे नाम' फेम भूमिका चावला मना रही आज अपना 39वां बर्थडे...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -