कांग्रेस के महा अधिवेशन में महामंथन आज
कांग्रेस के महा अधिवेशन में महामंथन आज
Share:

कांग्रेस के आज से शुरू होने जा रहे महाधिवेशन में पार्टी की अगले पांच साल की दशा-दिशा तय होगी और इस दौरान आर्थिक व विदेशी मामलों सहित चार महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए जाएंगे. पार्टी के इस 84वें महाधिवेशन से पहले शुक्रवार को इसकी विषय समिति की बैठक हुई. बता दें कि महाधिवेशन सत्र की शुरूआत 17 मार्च की सुबह पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की स्पीच से होगी. दो दिन के गहन विचार विमर्श सत्र में राजनीतिक स्थिति सहित दो प्रस्तावों को पहले दिन लिया जाएगा.

अंतिम दिन दो प्रस्तावों पर विचार होगा जिनमें बेरोजगारी से संबंधित प्रस्ताव होगा. महाधिवेशन का समापन भी कांग्रेस अध्यक्ष की स्पीच से होगा, जिसमें वह आगामी चुनावों के लिए पार्टी की योजनाओं की दिशा तय करेंगे. सूत्रों ने कहा कि राजनीतिक प्रस्ताव में समान विचारों वाली पार्टियों के साथ गठबंधन करने के बारे में पार्टी की योजना का संकेत मिलेगा.

इस बार महाधिवेशन अन्य सत्रों की तुलना में महाधिवेशन अलग होगा क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष नेताओं की तुलना में कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता देना चाहते हैं.' कांग्रेस प्रमुख की जगह कार्यकर्ताओं पर ध्यान केन्द्रित होगा जिन्हें पार्टी की भावी रणनीति के बारे में बोलने का मौका दिया जाएगा. महाधिवेशन को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी संबोधित करेंगी.

राफेल डील पर 36 हजार करोड़ सरकार की पॉकेट में- राहुल गाँधी

राहुल लालू के पक्ष में

कांग्रेस महाधिवेशन में इन मुद्दों पर हुई चर्चा, सभी बड़े नेता शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -