महाकाल मंदिर में अब आम भक्तों को मिलेगी ये सुविधा
महाकाल मंदिर में अब आम भक्तों को मिलेगी ये सुविधा
Share:

उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में अब आम श्रद्घालुओं को तपती दोपहर में राहत मिल सकेगी. अब दर्शनार्थियों को लंबा घूमना नहीं पड़ेगा. महाकाल दर्शन के बाद श्रद्घालु सीधे फैसेलिटी सेंटर स्थित जूता स्टैंड पर पहुंच जाएंगे. इससे पहले मंदिर प्रशासन ने प्रोटोकॉल के तहत आने वाले श्रद्घालु तथा 250 रुपए के सशुल्क टिकट वाले दर्शनार्थियों के लिए जाने की व्यवस्था मंदिर के मुख्य गेट से कर दी थी. 

महाकाल मंदिर में प्रशासनिक फेरबदल के बाद व्यवस्था पटरी पर लौटने लगी है. अभी कुछ दिनो पहले कैबिनेट मंत्री नारायणसिंह कुशवाह भी बुधवार को महाकाल दर्शन ने के लिए उज्जैन आये थे. मंदिर प्रबंध समिति की ओर से उनका दुपट्टा व महाकाल की प्रसादी भेंट कर सम्मान किया गया. इस दौरान प्रोटोकॉल दर्शन व्यवस्था प्रभारी राजेंद्र सिसौदिया, उमेश पंड्या और बाकी  सेवक वंहा उपस्थित थे.   
 
गौरतलब है कि गर्मी में दर्शनार्थियों को समस्या होती थी. इससे पहले आम दर्शनार्थियों को भी वर्तमान जाने वाले गेट से निकलकर लंबा घूमकर फैसेलिटी सेंटर स्थित जूता-चप्पल स्टेंड आना पड़ता है. जानकारों ने भी कहा था कि अगर निर्माल्य गेट से आम भक्तों के निर्गम की व्यवस्था की जाती है तो भीषण गर्मी में इन्हें राहत मिलेगी. व्यवहारिक परीक्षण के बाद अफसरों ने नई व्यवस्था को लागू करने की  का निर्णय किया है. 

शिवलिंग की पूजा करने के दौरान हर इंसान करता है यह गलती

भगवान की ये प्रतिमाएं बनाती हैं आपको दुर्भाग्यशाली

इस मंदिर में जाते ही आप सीख जाएंगे फर्राटेदार इंग्लिश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -